India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महिला ने बचपन में देखा सपना, बड़े होकर गंवा दी आंखें, पूरी कहानी जान हो जाएंगे दंग...

10:58 AM Sep 20, 2023 IST
Advertisement

बचपन में सभी खुली आंखों से एक ख्याब देखते है कि हमें ये बनना है, वो बनना है और उसे साकार करने के लिए हम तभी से मेहनत करना शुरू कर देते है। ये सपना बड़े होकर अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेना, विदेश जाना और एक्टर या टीचर बनने का होता है। अधिकतर बच्चे ऐसे ही सपने देखते है लेकिन आज हम आपको जिस महिला के बारे में बताने वाले है, उसने ऐसा सपना देखा की अपनी आंखें ही गंवा बैठी।

बता दें, हम यहां जेवेल शुपिंग नामक महिला की बात कर रहे हैं, जो अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में रहती है। शुपिंग ने छोटी उम्र में ऐसा सपना देखा था, जो किसी के लिए भी डरावने सपने से कम नहीं है। हम सब चाहते है कि हमारा शरीर स्वस्थ्य रहे लेकिन जेवेल ने इसके उलट ख्याब देखा कि उसे ब्लाइंड बनना है। जी हां, जेवेल बचपन से एक सपना देखती थी। जिसमें वह खुद एक ब्लाइंड लड़की होती है।

बता दें, इसी सपने को पूरा करने के लिए जेवेल ने अपनी आंखों में ड्रेन क्लीनर डाल लिया। जिससे उनकी रोशनी बिल्कुल खत्म हो गई। लेकिन रोशनी खोने से पहले उन्होंने ब्रेल सीख ली थी। आपको हैरानी होगी कि अपनी ऐसी हालत देखकर जेवेल काफी ज्यादा खुश हैं। उन्होंने कहा- ‘मैं शुरू से ब्लाइंड रहना चाहती थी और मैंने अपने इस सपने को पूरा कर लिया’।

मालूम हो, अपनी इस च्वाइस के चलते शुपिंग के अपने परिवार के साथ रिश्ते खत्म हो गए क्योंकि जेवेल के परिवार को उनकी सच्चाई पता चल गई थी। दरअसल, उन्होंने पहले तो आंखों की रोशनी जाने को एक हादसा बताया था लेकिन जब उनकी मां ने सच्चाई पूछी तो उन्होंने सबकुछ एकदम सच-सच बता दिया। इसके बाद परिवार ने उनसे रिश्ते खत्म कर लिए। बता दें कि जेवेल की उम्र 38 साल है और वो बीआईआईडी (बॉडी इंटीग्रिटी आइडेंटिटी डिसऑर्डर) से ग्रसित हैं।

Advertisement
Next Article