India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑनलाइन फ्रॉड करके शिकार बनाना चाहती थी महिला, शख्स ने ऐसे किया पर्दाफाश, जानकर आप भी होंगे हैरान

09:49 AM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

डिजिटल समय अब ​​हमारी दुनिया को कंट्रोल करता है। लोग घर बैठे ही अपनी जरूरत की हर चीज मंगवाने में कामयाब होते हैं। जरूरतों के आधार पर वस्तुओं को ऑनलाइन देखा जा सकता है और घर पर ऑर्डर किया जा सकता है। इससे लोगों को खरीदारी करते समय थकान नहीं होती, इससे उनका समय बचता है। इसके अलावा ऑनलाइन शॉपिंग का एक और फायदा है। इससे लोगों को अच्छी खासी छूट मिलती है। लोग कम कीमत पर ऑनलाइन वे चीज़ें खरीदते हैं जो दुकानों में अक्सर महंगी होती हैं।

ऑनलाइन फ्रॉड का अनोखा तरीका

ऑनलाइन शॉपिंग के कई फायदे हैं तो इसके कई नुकसान भी हैं। घाटे की सूची में धोखाधड़ी सबसे पहले आती है। इस धोखाधड़ी के लिए कोई भी तकनीक अपनाई जा सकती है। सामान की ऑनलाइन डिलीवरी अक्सर नकली निकलती है। इसके अलावा कई बार ऐसा भी होता है कि गलत सामान डिलीवर हो जाता है। एक महिला को एक समझदार व्यक्ति ने ऐसा ही कुछ ऑनलाइन फ्रॉड करते हुए पकड़ लिया। जब महिला को पता लगा कि वह पकड़ी गई है तो गुस्सा हो गई और सामने वाले व्यक्ति पर चिल्लाने लगी।

लोगों को बना रही थी पागल

एक महिला ने ऑनलाइन क्लासीफाइड वेबसाइट पर एक काले बैग का विज्ञापन पोस्ट किया। महिला ने अपने बैग की कीमत 4,500 रुपये रखी। आइटम को क्लच बैग के केटेगरी में शामिल किया गया था। लेकिन एक तेज़ यूज़र ने उसकी चाल को पकड़ लिया। उसने खुलासा किया कि महिला असल में क्लच बैग नहीं बेच रही थी। लेकिन जैसे ही महिला के धोखे का पता चला, वह उस पुरुष से ही उलझ गई।

शख्स ने पकड़ी चालाकी तो भड़की महिला

सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर इस ट्रिक का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया गया। इसमें एक व्यक्ति ने गलत प्रॉडक्ट पेश करने के लिए महिला को डांटा। क्लच के तौर पर महिला जिस चीज को बेचने की कोशिश कर रही थी वह काले रंग के बैग जैसा लग रहा था। चैट में महिला को बताया गया कि वह असल में जिसे बेचने की कोशिश कर रही थी वह एक लॉग बुक थी जिसे किसी ने चुरा लिया था। लेकिन जैसे ही उसे एहसास हुआ कि वह असल में पकड़ी गई है, महिला उस व्यक्ति से बहस करने लगी। इस एक्सचेंज के स्क्रीनशॉट को अब तक आठ लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके है।

Advertisement
Next Article