India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अगरआप भी महंगे WIFI के Recharge से हैं परेशान, तो तुरंत लगवाएं ये सस्ते वाईफाई कनेक्श

10:47 AM Oct 13, 2023 IST
Advertisement

आज के लोग खुद को इंटरनेट या फोन के बिना अधूरा समझते हैं। लेकिन इसके लिए वाई-फाई का होना बेहद जरूरी है। घर पर वाई-फाई कनेक्शन होना मानो आम का हो गया है। वाई-फाई के बिना हम अपने मोबाइल, फोन, लैपटॉप, टीवी जैसे  डिवाइस को इंटरनेट से नहीं जोड़ पाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे 3 सस्ते वाई-फाई के बारे में, जिससे आपको खास फ़ायदा मिलेगा। तो चलिए जानते हैं। एक सस्ता वाई-फाई कनेक्शन घर के सभी सदस्यों को अपने कामकाज में पढ़ाई के लिए आसान तरीका मुहैया करा सकता है। यह वीडियो कॉल्स वेबिनार्स या अध्ययन के लिए अच्छा खासा साधन उपलब्ध करा सकता है। जो हमारे बजट के अनुकूल होता है। सप्ताह वाईफाई घर में हमारे मनोरंजन के लिए काम आ सकता है। घर में मौजूद अन्य डिवाइस जैसे टीवी, स्मार्ट, प्रोडक्ट उसे भी वाई-फाई के जरिए चला सकते हैं।

इसके अलावा आप सस्ता वाई-फाई से अच्छे कीमतों के वाई-फाई योजना से बचा सकता है और आपके घर को आधुनिक तकनीकी सुविधाओं से जोड़ सकता है। यह एक आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से फायदेमंद साबित हो सकता है। खासकर उन लोगों के लिए जिन्हें इंटरनेट की आवश्यकता है लेकिन कम बजट में। हालांकि घर पर वाई-फाई कनेक्शन होना आज आवश्यकता बन गई है। वाई-फाई के बिना हम अपने लैपटॉप से मोबाइल टीवी या अन्य डिवाइस को इंटरनेट से नहीं जोड़ सकते हैं। अगर आप अपने घर भी सस्ता वाई-फाई लगाना चाहते हैं तो नीचे कुछ सस्ते वाई-फाई के बारे में जानकारी दी गई है तो इसे अवश्य पढ़े।

घर पर लगवाएं सस्ता वाईफाई कनेक्शन

 जिओ फाइबर

भारत में सबसे सस्ते वाई-फाई कनेक्शन में से एक जिओ फाइबर है जिओ फाइबर की शुरुआती कीमत प्रति माह 399 है। इसमें कम से कम 30Mbps और ज्यादा से ज्यादा 50Mbps की स्पीड मिल सकती है।

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर भारत के लोकप्रिय वाई-फाई कनेक्शन में से एक है। इसकी शुरुआती कीमत 499 प्रति माह है। इसमें 30Mbps की स्पीड मिलती है।

 बीएसएनल एफटीटीएच

यह सरकार द्वारा संचालित वाई-फाई कनेक्शन है। इसकी शुरुआती कीमत 399 रुपए प्रति माह है। इसमें 50Mbps, 100Mbps और 200Mbps की स्पीड मिलती है।

Advertisement
Next Article