India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आइसक्रीम शॉप से एक्स्ट्रा स्पून मांगने पर बिना बताए वसूले एक्स्ट्रा पैसे, मामला जान आप हो जाएंगे हैरान

02:52 PM Sep 26, 2023 IST
Advertisement

हम जहां भी जाते हैं, कुछ न कुछ खाते हैं और जब मीठे की बात आती है, तो आइसक्रीम ज्यादातर लोगों की पसंदीदा होती है। हम सभी की आदत होती है कि जब हमारे पास एक बड़ा कप आइसक्रीम का होता है तो हम उसे अपने दोस्तों या परिवार के साथ बांट लेते हैं। ठीक इसी प्रकार एक महिला ने किया, लेकिन उसके साथ कुछ अलग ही घटना घट गई जिसे देख और सुन कर हर कोई हैरान है।

क्या है ये अजीबोगरीब मामला?

एक महिला जिसका नाम कायरा है वह इटली में एक आइसक्रीम की दुकान पर गई थी। वहां पर उसने उस शॉप से एक आइसक्रीम कप खरीद लिया जिसे वह अपने साथ लोगों के साथ बांटना चाहती थी। उसने सामान्य लोगों की तरह ही भोलेपन से जब दुकानदार से एक एक्स्ट्रा चम्मच मांगा, लेकिन जब उसे एहसास हुआ कि उसे इसके लिए भी उसे अब एक्स्ट्रा मनी चार्ज करना पड़ेगा वैसे ही उसका दिमाग खराब हो गया।

88 रुपये में दी एक एक्स्ट्रा चम्मच

एक पोस्ट के मुताबिक, महिला इटली की यात्रा पर थी। लैविस शहर में, इस स्थान पर उन्होंने गेलैटेरिया सेराफिनी (Gelateria Serafini) से एक कप आइसक्रीम खरीदी। महिला को एक और एक्स्ट्रा स्पून की जरुरत थी तो उसने वह दुकान से मांग ली। उस समय तो उसे कुछ भी अजीब महसूस नहीं हुआ लेकिन जैसे ही बिल उसके सामने आया तो वह अपना होश खोने लगी। बिल के मुताबिक आइसक्रीम की कीमत 8 यूरो थी मतलब कि 704 रुपये लेकिन उसकी जगह 9 यूरो का बिल आया मतलब कि 792 रुपये। इसमें हैरानी की बात ये है कि इस बिल में 1 यूरो मतलब की 88 रुपये ज्यादा वसूलें गए है जो कि उस एक्स्ट्रा चम्मच के थे जो उस महिला ने शॉपकीपर से मांगी थी।

एक नहीं बल्कि अनेक ऐसे किस्से है

बिल देखने के बाद महिला का गुस्सा भड़क उठा और उसने Tripadvisor पर रेस्टोरेंट के लिए नेगेटिव रिव्यु लिखकर सबको ये बात बताई। आपको जानकारी दें कि ये ऐसा पहला मामला सामने नहीं आया है। इससे पहले भी एक रेस्टोरेंट ने 16 डॉलर मतलब की 1300 रूपए का एक्स्ट्रा बिल बना दिया था वह भी सिर्फ काटने के लिए। बात सिर्फ यही खत्म नहीं होती है इटली के एक फेमस लेक कोमो रीजन में ग्राहकों से 2 यूरो शुल्क मतलब कि 176 रुपये एक्स्ट्रा वसूले गए है वो भी सिर्फ एक सैंडविच को आधा काट कर देने के लिए।

Advertisement
Next Article