India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'कुछ लोग बाबर आज़म को कप्तानी से हटाना ...' Kamran Akmal का पाकिस्तान के कप्तान को लेकर आया बड़ा बयान

04:49 PM Sep 17, 2023 IST
Advertisement
पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप के सुपर – 4 में श्रीलंका के हाथो हार के बाद फाइनल में जगह नहीं बना पाई थी। जिसके बाद पाकिस्तान के कप्तान और वनडे क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज़ बाबर आज़म पर काफी सवाल उठाए जा रह है. एशिया कप के दौरान बाबर की कप्तानी पर कई बार सवाल उठाए गए हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने बाबर आजम की कप्तानी को लेकर अपनी राय दी है और कहा है कि कुछ लोग नहीं चाहते हैं कि बाबर पाकिस्तान टीम के कप्तान बने रहें।
इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाते हुए कोचिंग स्टाफ पर जमकर भड़ास निकाली है। कामरान का मानना है कि टीम मैनेजमेंट ने बाबर आजम का साथ नहीं दिया। कामरान  कहना है कि पाकिस्तान टीम का कोचिंग स्टाफ ज्यादा एक्टिव नजर नहीं दिखा है। कामरान अकमल के मुताबिक अकेले बाबर आजम की बजाय टीम मैनेजमेंट से भी सवाल पूछे जाने चाहिए। अकमल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा “अब वर्ल्ड कप काफी पास आ गया है और इसी वजह से कप्तान को लेकर ज्यादा बात नहीं होनी चाहिए। कई लोग ये चाहते हैं कि बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया जाए। अगर कप्तान को चेंज किया जाता है तो फिर ये बहुत ही बड़ा ब्लंडर होगा। हालांकि सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है लेकिन आप मैनेजमेंट को नजरंदाज नहीं कर सकते हैं। अच्छे कोच कप्तान को बेहतर प्लान बनाकर देते हैं लेकिन ये कोचिंग स्टाफ मुझे बिल्कुल भी ऐसा नहीं लगा कि कप्तान को कोई मैसेज भिजवाया हो या कोई प्लानिंग करके दिया हो। कोई भी प्रोफेशनल एक साथ दो काम नहीं करेगा। हालांकि बाबर आजम को अब अपनी कप्तानी में काफी सुधार करने की जरूरत है।
बता दें पाकिस्तान की टीम एशिया कप को जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में टूर्नामेंट में एंट्री की थी। लेकिन नेपाल और बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद वो लगातार भारत और श्रीलंका से हारकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए और जो उनसे उम्मीद थी वो उसपर खड़े नहीं उतर पाए। ओडीआई में नंबर एक टीम को भारत के खिलाफ मुकाबले में 228 रनों से बुरी तरह हार का मुँह देखना पड़ा और फिर इसके बाद श्रीलंका से भी  क्लोज मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के समय टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर टीम के साथ मौजूद ही नहीं थे। वो डर्बीशायर की कोचिंग के लिए इंग्लैंड में थे.
Advertisement
Next Article