India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'जब पहली बार मैंने उनको खेलते हुए देखा था तो....Rohit Sharma को लेकर AB de Villiers ने कही बड़ी बात

04:11 PM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस समय टीम के साथ श्रीलंका में एशिया कप में खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं जहाँ टीम के साथ साथ उनका भी प्रदर्शन काफी शानदार रहा रहा है और भारत के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेलबाज है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगाकर वनडे क्रिकेट में दस हज़ार रन पुरे किए थे, जिसके बाद उनकी चर्चा हर तरफ हो रही है। साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने भी रोहित शर्मा की खूब तारीफ की है। डीविलियर्स ने कहा कि जब उन्होंने पहली बार रोहित शर्मा को देखा था तभी उन्हें पता लग गया था कि इस खिलाड़ी के अंदर कुछ तो खास बात है।
रोहित शर्मा ने एशिया कप के सुपर 4 में श्रीलंका के खिलाफ 53 रन की पारी खेली थी।  इस दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट में 10,000 रन भी पूरे किए। रोहित ने 248 मैच की 241 पारियों में 10,000 वनडे रन पूरे किए हैं और वो विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। विराट कोहली ने यह कारनामा 205 वनडे पारियों में किया था। रोहित शर्मा दुनिया के 15वे खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दस हज़ार बनाए है नजबकी भारत के केवल छठे बल्लेबाज़ है। इसके अलावा रोहित ने बतौर ओपनर सबसे तेज 8 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी बना लिया है। रोहित ने केवल 160 पारियों में बतौर 8 हजार रन पुरे किये है। इस मामले में रोहित ने साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने 173 वनडे परियों में यह कारनामा किया था।
एबी डीविलियर्स ने रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी और उनकी काफी तारीफ की। अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,”रोहित शर्मा 2000 रन पूरे करने के मामले में चौथे सबसे धीमे बल्लेबाज थे लेकिन 10 हजार रन बनाने वाले वो दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज हैं। ये कमबैक काफी जबरदस्त है। मेरे मन में उनके लिए काफी इज्जत है। जब पहली बार मैंने उनको खेलते हुए देखा था तो मुझे लगा कि इस खिलाड़ी के अंदर कुछ खास बात जरूर है। मुझे उनकी जो चीज सबसे ज्यादा पसंद है वो ये कि बहुत कम उम्र से ही उनके अंदर वो लड़ने का जज्बा रहा है। वो किसी के आगे झुकते नहीं हैं। डरबन में टेस्ट मैच के दौरान वो डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल जैसे दिग्गज गेंदबाजों के आगे डटकर खड़े हो गए थे। उस समय तो मुझे ये अच्छा नहीं लगा था लेकिन उनके अंदर हमेशा वो लड़ने का जज्बा रहा है।”
Advertisement
Next Article