India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तीरंदाजी की Compound Team ने गोल्ड पर लगाया निशाना, South Korea को हराकर भारत ने जीता 16 गोल्ड

06:02 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

भारत का जलवा बरकरार है. एशियन गेम्स में,क्यों भारत के लिए एशियन गेम्स में मेडल की बारिश हो रही है। इवेंट के ग्यारहवें दिन यानी 4 अक्टूबर को भारत के हिस्से दिन का पहला आ गया है. मेडल की शुरुआत होती है दिन से ही तीरंदाजी की कंपाउंड मिक्स्ड टीम ने गोल्ड पर निशाना लगाया।

भारत की टीम ने कोरिया को हराकर गोल्ड जीत लिया है और यह गोल्ड के साथ भारत के गोल्ड मेडल की संख्या 16 हो चुकी है।  जानते है थोड़ा विस्तार से बतादे की आर्चरी में ज्योति सुरेखा वेन्नम और ओजस देवताले की जोड़ी ने भारत के लिए ये गोल्ड अपने नाम किया है। लेकिन साउथ कोरिया ने भारत को कड़ी टक्कर दी। लेकिन भारतीय टीम के प्रदर्शन बहुत ही खाश रहा एक क्लोज इनकाउंटर मुकाबले में 159 -158 के करीबी अंतर से गोल्ड  अपने नाम कर लिया।


अगर बात की जाए भारत के मेडल के बारे में तो भारत ने 71 मैडल भारत के नाम हो गये  है। जिनमे 16 गोल्ड, 26 सिल्वर और 29 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है


ये इंडिया का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन है। क्यों 71 मैडल हासिल करके भारत ने अपना ही 2018 का रिकार्ड तोड़ दिया है क्यों की भारत ने 2018  में एशियन गेम्स में 70 मेडल जीते थे।  11 वे दिन मेडल टैली में भारत का खाता 35 किलोमीटर रेस वॉक में खुला, जहा मिक्सेड इवेंट में रामबाबू और मंजू रानी ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मैडल जीता दोनों ने 5 घण्टे 51 मिनट और 14 सेकंड का समय लगाते हुए  ये मैडल हासिल किया।

दूसरी तरफ भारत की बैडमिंटन स्टार सटलर पीवी सिंधु ने महिला सिंग्लस के क्वाटर फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया। प्री क्वाटर फाइनल मुकाबले में सिंधु ने इंडोनेसिया की कुसुमा  वरदानी को  21 -16,21 -16 से हराया। और एचएस प्रणय भी पहुंच गए क्वाटर फाइनल में प्री क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान के सटलर दिमित्री पनारी को सीधे गेम में 21-12, 21-13 से हराया भारत के लिए ये बहुत खाश पल है क्यों की अब तक भारत ने कभी भी ऐसा कारनामा कर नहीं दिखाया  तो अब आगे कितने जीतेगा भारत मेडल कमेंट्स बॉक्स मे जरूर बताइयेगा

Advertisement
Next Article