India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चोट से उभरते ही KL Rahul ने रचा इतिहास, रन के मामले में कर ली Virat Kohli की बराबरी

12:58 PM Sep 11, 2023 IST
Advertisement
भारत के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल कल पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में लगभग 4 महीने बाद वापसी किए, और वापसी करते ही उन्होंने एक कीर्तिमान हासिल कर लिया और साथ ही साथ अपने साथी खिलाड़ी विराट कोहली के साथ रन और इनिंग के मामले में खड़े हो गए। के एल राहुल ने कल पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 17 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं 14 रन बनाते ही उन्होंने अपना वनडे करियर में 2000 रन पूरा कर लिया। भारत की तरफ से वो सबसे तेज 2000 रन बनाने के मामले में तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी हो गए हैं।
दरअसल कल केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ अपना 55वां वनडे मुकाबला खेल रहे हैं। वहीं राहुल ने अपने 55वें मैच के 53 पारियों में 2000 रन पूरा करने का किर्तिमान हासिल किया है। हालांकि भारत के लिए सबसे तेज 2000 रन जो पूरा किया है वो है शिखर धवन, जो कि इस वक्त भारतीय टीम के हिस्सा नहीं है, जिन्होंने सिर्फ 48 पारियां में यह काम किया था। इसके बाद दूसरे नंबर पर नाम आता है नवजोत सिंह सिद्धू का, जो कि 2000 रन पूरा करने के लिए 52 पारियां ली। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने भी इतनी ही पारियों में यह कारनामा किया था। इसके बाद अब विराट कोहली के साथ नाम जुड़ गया है केएल राहुल का, जो कि 53 पारियों में यह मुकाबला हासिल किया है।
वहीं गौतम गंभीर 61 और एम.एस धोनी ने क्रमश 61 और 62 पारियों में अपने 2000 रन पूरे किए थे। कल केएल राहुल को श्रेयस अय्यर की जगह पर खेलने का मौका मिला था, जो कि बैक इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। हालांकि राहुल इस वक्त 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। आईपीएल 2023 के दौरान केएल राहुल 1 मई को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे, जिस वजह से वो लगातार 4 महीने टीम से बाहर रहे थे। फिर उनका सर्जरी भी हुआ और अब वो तेजी से रिकवर होकर टीम में वापस लौट चुके हैं। हालांकि पहले दो मुकाबले के लिए वो मौजूद नहीं थे, मगर सूपर-4 में वो पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जगह प्लेइंग-11 में बना ली हैं।
श्रेयस अय्यर को चोट की वजह से बाहर जाना पड़ा, जो कि काफी अच्छी फॉर्म में हैं। हालांकि वो नेट प्रैक्टिस कर रहे थे, मगर अचानक से उन्हें बैक स्पैज़म आया और वो प्लेइंग-11 से बाहर हो गए। तो अब केएल राहुल किस तरह से आगे खेलते है, इस पर सबकी नजरें होंगी क्योंकि उनपर विश्वास कर विश्व कप टीम में भी चुना गया है, जहां वो मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में दिखेंगे।  
Advertisement
Next Article