India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

New Zealand के खिलाफ 3rd ODI में Ben Stokes डबल सेंचुरी से चूके, अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

12:16 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने एक बार फिर अपने बल्ले से धमाका करते हुए वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली। लगभग 14 महीने बाद वनडे क्रिकेट में संन्यास के बाद वापसी करते हुए स्टोक्स ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। सीरीज के तीसरे मैच में स्टोक्स ने 182 रन की शानदार पारी खेली। और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए 
बुधवार को तीसरे वनडे में स्टोक्स जब बल्लेबाजी के लिए आए तब इंग्लैंड का स्कोर 13 पर 2 विकेट था। यहां से उन्होंने डेविड मलान के साथ 199 रन की साझेदारी कर मैच में अपनी टीम की वापसी कराई और टीम के स्कोर 368 तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। स्टोक्स ने अपनी पारी के दौरान 9 छक्के और 15 छक्के लगाए और 124 गेंदों पर 182 रन की तूफानी पारी खेली। हालांकि स्टोक्स यहाँ पर अपने पहले दोहरे शतक से 18 रन दूर रहे गए। लेकिन वो   इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज़ बन गए। स्टोक्स ने जेसन रॉय का रिकॉर्ड तोड़ा है। रॉय ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 180 रन की पारी खेली थी। 
इसके अलावा स्टोक्स नंबर चार पर खेलते हुए वनडे क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली है। स्टोक्स ने इस मामले में न्यूज़ीलैंड के रॉस टेलर को पीछे छोड़ा है। स्टोक्स की 182 रन की पारी वनडे क्रिकेट में नंबर चार बैटिंग पोजीशन पर खेली गयी दूसरी सबसे बड़ी पारी बन गयी है। इससे पहले रॉस टेलर ने इंग्लैंड के खिलाफ ही 2018 में 181 रन की पारी खेली थी। इस लिस्ट में टॉप पर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज़ विव रिचर्ड का नाम है, जिन्होंने नंबर चार पर बैटिंग करते हुए 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ 189 रन बनाए थे। 
मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 368 रन बनाए, जिसमें बेन स्टोक्स की 182 रन की पारी और डेविड मलान की 96 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली। वहीं न्यूज़ीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 5 विकेट चटकाए। इसके बाद टार्गेट का पीछा करते हुए  न्यूजीलैंड की टीम बड़े स्कोर का पीछा करते हुए बिखर गई। टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही और कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाया। न्यूज़ीलैंड की तरफ से केवल ग्लेन फिलिप्स ने 72 रनों की पारी खेली और बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे।  इस तरह पूरी टीम सिर्फ 187 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और लियाम लिविंगस्टोन ने 3-3 विकेट लिए।
Advertisement
Next Article