India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एशियन गेम्स में शूटिंग के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल कर देश का सम्मान बढ़ा दिआ |

03:58 PM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

निमाणा गांव की रहने वाली 17 साल की पलक ने जीता गोल्ड चीन के हांग्जोउ में चल रहे 19 वें एशियन गेम्स में शूटिंग के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल कर देश का सम्मान बढ़ा दिया।  जब भी कोई बेटी माँ बाप का सपना पूरा करती है तो न केवल उनका मान बढ़ता है, बल्कि मोहल्ले समाज और देश का मान भी भड़ता है।

चीन में चल रहे एशियन गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ी झंडा गाड़ रहे हैं. इसी कड़ी में झज्जर जिले की पलक गुलिया ने भी एशियन गेम्स में गोल्ड जीत भारत का परचम फहरा दिया है। पलक गुलिया ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल देश के नाम किया है।

इस जीत के बाद पलक के गांव में खुशी का माहौल है। पलक की इस जीत के बाद पैतृक गांव में परिजनों ने लड्डू बांट कर और पटाखे जलाकर बेटी की जीत की खुशी मनाई, और कहते है न की ''राज तिलक की करो तैयारी आरहे है गोल्ड जीत के बच्ची हमारी'' यह कहना है उनके पिता का जिन्होंने बेटी के स्वागत के लिए कर ली है तयारी और साथ साथ गांव के सरपंच और पलक के चाचा ने बेटी की जीत पर उसे शुभकामनाएं दी है। और पलक के वापस घर लौटने पर ढोल नगाड़ों के साथ बेटी का जोरदार स्वागत करने की बात कही है.

.बता दें कि आज 30 सितंबर 2023 को एशियन गेम्स का 7 दिन है. 7 दिन भारत एथलेटिक्स शूटिंग और टेनिस समेत कई खेलों में धमाल मचा रहा है. एशियन गेम्स की शुरुआत से लेकर अब तक भारत 25 मेडल हासिल कर चुका है. इन मेडल्स में 6 गोल्ड 8 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है.

Advertisement
Next Article