India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND Vs BAN (Asia Cup 2023) : बांग्लादेश ने भारत को 6 रनों से हराया

11:47 PM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
एशिया कप 2023 में सुपर-4 के आखिरी मैच में बांग्लादेश ने भारत को 6 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम के लिए ओपनर शुभमन गिल ने 133 गेंदों में 121 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के लगाए। यह शुभमन गिल के वनडे इंटरनेशनल करियर का पांचवां शतक था।
बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 266 रनों का दिया टारगेट   
इससे पहले एशिया कप सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाये। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (80 रन) और तोहिद हृदोय (54 रन) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।
इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। बता दे कि इस मैच में भारत ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।.विराट कोहली और जसप्रित बुमरा जैसे खिलाड़ी प्लेइंग-11 से बाहर हैं। वहीं, तिलक वर्मा को वनडे कैप मिल गई है।
पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को खूब छकाया।
हालांकि, कप्तान शाकिब अल हसन (80 रन), तोहिद ह्दोय (54 रन) और नसुम अहमद (44 रन) की पारी के बदौलत टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर (3 विकेट) और मोहम्मद शमी (2 विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि प्रसिद्ध कृष्णा, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला।
भारत के सामने अब 266 रनों का लक्ष्य है। यह देखना बड़ा दिलचस्प होने वाला है कि तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव का बैटिंग ऑर्डर इस मैच में क्या रहने वाला है।
भारतीय प्लेइंग XI में 5 बदलाव हुए 
आपको बता दे कि इससे पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में तिलक वर्मा को मौका दिया गया है। तिलक वर्मा वनडे में आज डेब्यू कर रहे हैं। भारतीय प्लेइंग XI में 5 बदलाव हुए हैं। भारतीय टीम पहले ही एशिया कप में पहुंच गई है, वहीं, बांग्लादेश के लिए एशिया कप कोई खास नहीं रहा है। बांग्लादेश की टीम भारत को कड़ा टक्कर देना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होना है। वही,  इसी मैदान पर एशिया कप का फाइनल भी खेला जाएगा।
Advertisement
Next Article