India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 में भारत का जलवा, स्क्वैश में इंडिया ने पाकिस्तान को धूल चटाई, 3-0 से दर्ज की जीत

01:07 PM Sep 26, 2023 IST
Advertisement

एशियन खेल शुरु के तीन दिन बाद भी मंगलवार को भारत की स्क्वैश टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, टीम इंडिया ने पाकिस्तान को स्क्वैश में 3-0 से हरा कर जीत दर्ज की है। भारत की तन्वी खन्ना, जोशना चिनप्पा और अनाहत सिंह ने शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की है, टीम इंडिया के पास अभी कुल 11 पदक है इसमें 2 गोल्ड मेडल शामिल हैं।

अगले मुकाबले में नेपाल और भारत होंगे आमने-सामने

खिलाड़ी अनाहत ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है, बता दें कि उन्होंने पहले मैच में ही पाकिस्तान की सादिया गुल को 3-0 से हराया, अनाहत ने मुकाबले को 11-6, 11-6 और 11-3 से जीता है, हीं दूसरे मुकाबले में जोशना का प्रदर्शन शानदार रहा है, जोशना ने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की नूर उल हक सादिक को हराया, उन्होंने यह मैच 11-2, 11-5 और 11-7 से जीता है। भारत के तीसरे मुकाबले में तन्वी खन्ना ने जीत कर इतिहास रचा, अब टीम भारत का अगला मुकाबला नेपाल से होगा, यह मैच बुधवार सुबह 7.30 बजे से शुरु होगा, भारतीय खिलाड़ी दो ग्रुप मैच खेलेगी।

जानिए एशियन खेल में भारत ने कितने मेडल किए अपने नाम

भारतीय बॉक्सर सचिन सिवाच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्री-क्वालीफायर में जगह बनाई, सचिन ने 57 केजी ग्रुप में इंडोनेशिया के बॉक्सर को 5:0 से हराया, भारत का स्क्वैश में अब तक अच्छा प्रदर्शन रहा है, टीम इंडिया ने मेंस इवेंट में सिंगापुर को ग्रुप 1 में 3-0 से हराया, सौरव, हरिंदरपाल सिंह और अभय ने आसान जीत दर्ज की, टीम इंडिया का अगला मुकाबला कतर से है, जो कि बुधवार को खेला जाएगा। भारत के पास अब तक कुल 11 मेडल आ चुके हैं, इसमें 2 गोल्ड मेडल शामिल है, भारत को महिला क्रिकेट और शूटिंग में गोल्ड मिला था।

 

 

Advertisement
Next Article