India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, R.Ashwin को मिला मौका, Axar पर संशय

12:42 PM Sep 19, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों का वनडे सीरीज खेलने वाला है। इसके लिए सोमवार रात भारतीय टीम के खिलाड़ियों का स्क्वाड बनाया गया है। इसमें जो सबसे आश्चर्य करने वाला नाम है, वो है स्पिन गेंदबाज आर.अश्विन का। 2017 के बाद से वो सिर्फ 2 वनडे मुकाबले में भारत के लिए खेले हैं। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ को भी पहले दो वनडे मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम के लिए पहले दो मुकाबले में केएल राहुल को कप्तानी करने का मौका मिला है, जो कि हाल ही में जबरदस्त कमबैक किए है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए अलग टीम बनाई गई है तो वहीं बाकी बचे एक मुकाबले के लिए अलग टीम है। पहले दो मुकाबले में गायकवाड़ के साथ प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा को शामिल किया गया है तो वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है, जो कि तीसरे मुकाबले में वापसी करेंगे।

अश्विन भले ही आगामी विश्व कप टीम के हिस्सा नहीं है, मगर भारत के चयनकर्ता दूरदर्शिता दिखाते हुए उन्हें टीम में रखने का फैसला किया है। विश्व कप में भारत की तरफ से तीन स्पिनर खेलने वाले हैं, जिसमें पहला नाम है कुलदीप यादव, दूसरे जडेजा और तीसरे अक्षर हैं। अगर इन तीनों में से किसी एक भी खिलाड़ी को चोट लग जाती है विश्व कप के दौरान तो फिर अश्विन को मौका दिया जा सकता है। वहीं ऋतुराज को पहले दो मैचों में मौका इसलिए दिया गया है क्योंकि वो एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के लिए चीन जाने वाले है और वहां वो भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। तो हो सकता है कि वो पहले दो मुकाबले में भारत टीम का हिस्सा भी रहे।

तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले दो मुकाबले के लिए टीम कुछ इस तरह से हैंः- लोकेश राहुल कप्तान और विकेटकीपर दोनों की भूमिका में होंगे। इसके अलावा रवींद्र जडेजा उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे। फिर हैं शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, , शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।वहीं आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा की वापसी होगी और वो कप्तानी करेंगे, उसके अलावा हार्दिक उपकप्तान के तौर पर आएंगे और विराट कोहली की वापसी होगी। वहीं गायकवाड, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा बाहर हो जाएंगे। इसके अलावा अक्षर पहले दो मुकाबले के लिए टीम में नहीं है और आखिरी मुकाबले में तभी शामिल होंगे, जब वो पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

Advertisement
Next Article