India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Siraj के नाम कई रिकॉर्ड, श्रीलंकाई बल्लेबाज को धराशाई कर 8वीं बार भारत को बनाया एशिया चैंपियन

04:06 PM Sep 18, 2023 IST
Advertisement

रविवार का दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा। टीम ने श्रीलंका को मात्र 50 रन पर ऑल-आउट कर दिया और एक आसान जीत दर्ज कर आठवीं बार एशिया कप चैंपियन बना। वहीं इस जीत में भारत के तरफ से हीरो रहे मोहम्मद सिराज, जिन्होंने कल विकेट की झड़ी लगा दी। उन्होंने कल 21 रन देकर 6 विकेट हासिल किए और श्रीलंका के एक भी बल्लेबाजों को सही से क्रीज पर टिकने नहीं दिया। इसके अलावा उन्होंने कई सारे रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

सबसे पहले तो आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज एशिया कप में तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए, जो कि एक इनिंग में पांच विकेट लिया है। इससे पहले 1988 में अरशद अयूब और कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप यादव ने लिया था। वहीं सिराज पहले भारतीय खिलाड़ी है, जो एशिया कप में एक इनिंग में 6 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों के अंदर अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया। भारत की तरफ से यब सबसे तेज 5 विकेट हॉल है।

सिराज का श्रीलंका के खिलाफ यह सबसे बेहतरीन गेंदबाजी है। इससे पहले पाकिस्तान के वकार युनुस का था जो कि 1990 में इस टीम के खिलाफ 26 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। सिराज ने 21 रन देकर 6 विकेट हासिल लिया। इसके अलावा वो भारत की तरफ से 1 ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले 90 साल के इतिहास में कभी भी किसी भारतीय खिलाड़ी ने नहीं किया था। सिराज ने कल एक दरियादिली भी दिखाई। उन्होंने कल भारत को 8वीं बार चैंपियन बनाने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपने प्लेयर ऑफ द मैच की राशि ग्राउंड्स मैन के नाम कर दी, जो कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान काफी मेहनत मस्सकत करते दिखे थे।

वहीं कल भारत ने मुकाबले को एकतरफा तरीके से जीता और सबसे बड़ी जीत दर्ज कर एशिया कप को अपने नाम किया। रविवार के मुकाबले को भारत ने 263 गेंद रहते जीत लिया। भारत की यह किसी भी टीम के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है। वहीं कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया क्योंकि उन्होंने पिछले सभी मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपनी टीम को एशिया कप के फाइनल तक पहुंचाने में काफी मदद की।  

Advertisement
Next Article