India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PAK vs SL (Asia Cup 2023) : श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर एशिया कप के फाइनल में बनाई जगह , भारत से होगा मुकाबला

03:11 AM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया वही बारिश के कारण 42 ओवर के इस मैच में टीम ने 7 विकेट खोकर 252 रन बना सकीं। पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 73 गेंदों में 86 रन बनाये। जबकि ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने 52 और इफ्तिखार अहमद ने 47 रन बनाए. रिजवान और इफ्तिखार ने छठे विकेट के लिए 78 गेंदों में 108 रन की साझेदारी की। 
वही लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी श्रीलंका के कुसल मेंडिस (91) की शानदार पारी और सदीरा समराविक्रमा (48) के साथ शतकीय साझीदारी की मदद से श्रीलंका ने एशिया कप सुपर फोर चरण के एक सांस रोक देने वाले मुकाबले पाकिस्तान को दो विकेट से हरा कर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया।
आर प्रेमदासा स्टेडियम पर वर्षा के बाद उतार चढ़व भरे मुकाबले में आखिरी गेंद पर श्रीलंका ने चरिथ असलंका (49) ने नवोदित जमान खान की गेंद पर चौका जमा कर अपनी टीम को फाइनल का टिकट दिलाया। पारी के 41वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी ने दो लगातार गेंदो में दो विकेट लेकर मैच में रोमांच पैदा कर दिया था मगर अंतत: श्रीलंका के खाते में जीत गयी।
भारत और गत विजेता श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में ही खेला जायेगा। भारत अब तक सात बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुका है जबकि श्रीलंका के खाते में छह एशिया कप खिताब आये हैं। 
आपको बता दे कि मैच के दौरान दो बार बारिश के कारण मैच रोका गया जिसके चलते ओवरों की संख्या घटा कर 42-42 ओवर कर दी गयी थी। पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले खेलते हुये 42 ओवरों में सात विकेट पर 252 रन बनाये जिसके जवाब में श्रीलंका ने 253 रनों का विजय लक्ष्य आखिरी ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया।
एशिया कप फाइनल के पहले भारत शुक्रवार को बांग्लादेश से अपने अंतिम सुपर फोर मुकाबले में भिड़गा। भारत इस मुकाबले को फाइनल की तैयारी के तौर पर लेगा।
Advertisement
Next Article