India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paris Olympic 2024: देश को लगा बड़ा झटका,पेरिस ओलंपिक से पीवी सिंधु हुई बाहर; प्री क्वार्टर फाइनल में हार से टूट गया सपना

12:12 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

Paris Olympic 2024:  2016 रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल और 2020 तोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद पीवी सिंधु अपना तीसरा मेडल नहीं जीत पाईं। भारत की पीवी सिंधू को पेरिस ओलंपिक की बैडमिंटन महिला एकल स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में बृहस्पतिवार को चीन की ही बिंग जियाओ के खिलाफ सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा है। जिससे उनका लगातार तीन ओलंपिक में व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने का सपना भी टूट गया।

दरअसल, पेरिस ओलिंपिक में भारत की ध्वजवाहक रहीं स्टार शटलर पीवी सिंधु का महिला सिंगल बैडमिंटन में सफर खत्म हो गया। प्री क्वार्टर फाइनल में वह चीन की ही बिंग जिआओ से लगातार सेट 0-2 (19-21, 14-21) से हार गईं। रियो ओलंपिक 2016 की रजत और तोक्यो ओलंपिक 2020 की कांस्य पदक विजेता सिंधू की बिंग जियाओ के खिलाफ 21 मैच में 12वीं हार है।

बिंग जियाओ ने इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के मुकाबले में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया. सिंधू ने तोक्यो ओलंपिक 2020 के कांस्य पदक के मुकाबले में एक अगस्त को ही बिंग जियाओ को हराकर कांस्य पदक जीता था.

Advertisement
Next Article