India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paris Olympic: नीरज चोपड़ा की जीत पर PM मोदी ने दी बधाई, कहा- असंख्य एथलीटों के हीरो

03:34 AM Aug 09, 2024 IST
Advertisement

Paris Olympic: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले जैवलिन थ्रो (भालाफेंक) स्टार नीरज चोपड़ा को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि नीरज उत्कृष्टता के साकार रूप हैं। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज ने 89.45 मीटर का थ्रो फेंककर पेरिस में सिल्वर मेडल हासिल किया। इस पेरिस ओलंपिक्स 2024 में भारत का पांचवां मेडल है। वहीं, गोल्ड मेडल पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता है, जिन्होंने 92.97 मीटर दूर भाला फेंक कर ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया।

PM ने एक्स पर ट्वीट कर दी बधाई

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, नीरज चोपड़ा उत्कृष्ट व्यक्तित्व के धनी हैं! उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। भारत इस बात से खुश है कि वह एक और ओलंपिक सफलता के साथ वापस आये। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह अनगिनत आगामी एथलीटों को अपने सपनों को आगे बढ़ाने और हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

भारत के शानदार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने फिर कमाल कर दिखाया। चोपड़ा ने लगातार दो ओलंपिक पदक जीते हैं। तोक्यो ओलंपिक में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन इस बार उन्होंने 89.45 मीटर पर रजत पदक जीता। भाला फेंक के फाइनल में 92.97 मीटर के शानदार थ्रो के साथ पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता।

अमित शाह ने एक्स पर किया ट्वीट

गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए नीरज चोपड़ा को सिल्वर मेडल के लिए बधाई दी। उन्होंने लिखा कि अभूतपूर्व नीरज चोपड़ा, आपने एक बार फिर देश का गौरव बढ़ाया है। शाबाश चैंपियन! पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई। आपने भारतीय खेलों के इतिहास में एक गौरवशाली प्रसंग लिख कर तिरंगे का सम्मान बढ़ाया है। पूरा देश आपके पराक्रम से खुद गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

 

नीरज चोपड़ा के घर जश्न का माहौल

पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर नीरज चोपड़ा के घर जश्न का माहौल। नीरज चोपड़ा के घर पर बाहर बम-पटाके जलाए गए। वहीं, नीरज चोपड़ा के इलाकें के लोग गर्व महसूस कर रहे है। साथ ही सभी एक-दूसरे को लड्डू खिला कर जीत का जश्न मना रहे हैं। नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर उनकी माता सरोज देवी ने कहा, हम बहुत खुश हैं, हमारे लिए रजत पदक भी स्वर्ण पदक जैसा है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article