India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP T20 League के फाइनल में Rinku Singh की टीम को मिली हार, Kashi Rudras की टीम बनी चैंपियन

01:41 PM Sep 17, 2023 IST
Advertisement
यूपी टी20 लीग का फाइनल मैच 16 सितंबर को खेला गया, जिसमें काशी रुद्राक्ष और मेरठ मेवरिक्स की टीमें आमने सामने थी। इस मैच में रिंकू सिंह की टीम यानी मेरठ को हार का समाने करना पड़ा जिसने पुरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल मुकाबले में मेरठ की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में केवल 146 रन बनाए, जिसके जवाब में काशी की टीम ने पांच गेंद रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिए और यूपी टी20 लीग के पहले सीजन के चैंपियन बने। काशी की इस जीत में कप्तान करण शर्मा चमके और चेस करते हुए शानदार 76 रन की पारी खेली। 
मैच की बात करें तो काशी रुद्राक्ष के कप्तान करन शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जो उनके लिए सही भीसाबित हुआ. मेरठ मेवरिक्स की टीम की तरफ से शुरुआत अच्छी नहीं रही और 65 रन के अंदर आधी टीम पवेलियन जा चुकी थी। लेकिन मिडिल ऑर्डर में ऋतुराज शर्मा के 53 और दिव्यांश जोशी के 40 रन के दम जैसे तैसे स्कोर 20 ओवर में 8 विकेट पर 146 पंहुचा। वहीं मेरठ टीम के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह जिनका पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा, लेकिन फाइनल मैच में उनका बल्ला नहीं चला और टीम को इसका खामियाज़ा भी भुगतना पड़ा. रिंकू सिंह ने फाइनल मैच में 7 गेंदों पर केवल 4 रन बनाए। काशी की तरफ से बॉबी यादव और अटल बिहारी राय ने तीन-तीन विकेट लिए।
इसके बाद 147 रन पीछा करते हुए, दोनों ओपनर करण शर्मा और शिवा सिंह ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। कप्तान करण शर्मा ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 57 गेंदों पर 76 रन बनाए।  शिवा सिंह ने 30 और प्रिंस यादव ने नाबाद 32 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. काशी की टीम ने केवल तीन विकेट खोकर लक्ष्य को 19.1 ओवर में जीत लिया। मेरठ की तरफ से कार्तिक त्यागी ने 2 विकेट लिए। मैच के बाद ‘मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर’ का अवॉर्ड करण शर्मा को दिया गया. लीग में सबसे ज्यादा 626 रन बनाने वाले कप्तान करन शर्मा ने ऑरेंज कैप और काशी रुद्रास के ही गेंदबाज अटल बिहारी ने 25 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा जमाया।
Advertisement
Next Article