India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया पर टूट पड़े Virat kohli-KL Rahul, भारत ने जीत के साथ किया World cup का आगाज

11:00 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप का आगाज भारत ने जबरदस्त तरिके से किया है। विराट कोहली और के एल राहुल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबजों पर टूट पड़े। विश्व कप से पहले बायलैटरल सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारत ने यहां भी पहले मुकाबले में कंगारुओं को पठकनी दे दी हैं। विराट कोहली के अर्धशतक और राहुल के अर्धशतक से भारत ने मुकाबले को एकतरफा किया और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। तो आइए आपको बतातें है भारत के इस जीत के पीछे की कहानी।

सबसे पहले तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतककर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया मगर कप्तान पैट कमिंस अपने ही डिसिजन में फंसते हुए नजर आए। भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की एक न चली। पहले मिशेल मार्श को शून्य पर चलता किया। उसके बाद वार्नर क्रिज पर थोड़ी देर टिके औक 41 रन बनाकर कुलदीप का शिकार बने। वहीं स्मिथ ने भी 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इन दोनों के अलावा किसी भी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चला। भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो जड्डू ने 10 ओवर में 2 मेडन के साथ 28 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। फिर कुलदीप-बुमराह को 2-2 विकेट मिला। इसके अलावा सिराज-हार्दिक और अश्विन ने 1-1 विकेट हासिल किए।

200 रन के लक्ष्य के आगे भारत की शुरुआथ काफी खराब रही। पहले ही ओवर में स्टार्क ने ईशान किशन को शून्य पर चलता किया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 6 गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले हैजलबुड की गेंद पर चलते बने। उसके बाद श्रेयस अय्यर भी डेविड वार्नर को एक आसान कैच दे बैठे और जिरो पर ही वापस का रास्ता पकड़ लिया। लेकिन फिर जिस तरह से विराट कोहली और के एल राहुल ने अपनी साझेदारी से लक्ष्य की ओर आगे बढ़ाया, वो जबरदस्त था। दोनों ने मिलकर भारत की डूबती नैया को पार लगाया। विराट ने 116 गेंदों पर 85 रन की नाबाद पारी खेली तो वही राहुल ने 115 गेंदों पर 97 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने अपने विश्व कप के पहले मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया हैं। भारत ने जबरदस्त आगाज किया, अब अगला मुकाबला इस टीम का अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा, जो कि विराट कोहली का होम ग्राउंड है। वहीं भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि विराट ने जिस तरह से आज खेला, उसी को अपने घर पर कंटिन्यू रखे। तो अब देखने वाली बात होगी कि भारत आगे इस पूरे टुर्नामेंट के दौरान किस तरह का प्रदर्शन रखता है।

Advertisement
Next Article