India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले New Zealand cricket टीम के लिए आई बड़ी खबर, स्टार खिलाड़ी हुआ फिट

02:57 PM Sep 05, 2023 IST
Advertisement
वर्ल्ड कप शुरू होने में अब बस एक महीने का समय रह गया हैं और सभी टीमों ने लगभग अपनी तैयारी कर ली है और वर्ल्ड कप के लिए टीम ऐलान करनी की लास्ट डेट है। ऐसे में  न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यह खबर है न्यूज़ीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन से जुडी हुई, जो इस साल आईपीएल के शुरुआती मैच में घुटने की चोट के बाद से क्रिकेट के मैदान से काफी समय के लिए दूर हो गए थे। लेकिन अब वो फिट हो चुके हैं और भारत में होने वाला वर्ल्ड कप के लिए न्यूज़ीलैंड टीम में नज़र आने वाले हैं।
कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विलियमसन का चयन इस बात की गारंटी नहीं देता है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन वह अपनी रिकवरी में काफी अच्छा प्रोग्रेस कर रहे हैं। गैरी स्टीड ने अपने बयान में कहा, ‘हालांकि विलियमसन का चयन इस बात की गारंटी नहीं देता है कि वह पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन वह अपनी रिकवरी में बहुत बढ़िया तरीके से प्रगति कर रहे हैं। केन ने अपने-आप को ठीक करने के लिए काफी मेहनत की है, और इसके लिए उन्हें कई एक्सपर्ट्स ने मदद भी की है। उन्होंने फिर से हाई लेवल पर क्रिकेट खेलने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हमें खुशी हैं कि वह अब ऐसी स्थिति में आ गए हैं कि उनका चयन किया जाना संभव है।”
बता दें आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात टाइटन्स की तरफ से बाउंड्री पर फील्डिंग करते हुए केन विलियमसन को घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद वो क्रिकेट एक्शन से दूर थे। इस दौरान उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी करवाई और अब वो प्रैक्टिस करते हुए दिखेंगे। पिछले कुछ हफ्तों में वो अपनी चोट से काफी तेजी से ठीक हो रहे है, और ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप तक वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। हालाँकि पहले मैच में वो शायद न खेलते हुए दिखे लेकिन टूर्नामेंट के आगे के मैच में वो खेलते हुए दिख सकते हैं।  
बता दें न्यूज़ीलैंड के लिए यह काफी अच्छी बात हैं, क्यूंकि विलियमसन ने अपनी कप्तानी में 2019 वर्ल्ड कप में टीम को फाइनल में पहुंचाया था और वो न्यूज़ीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। ऐसे में उनका टीम के साथ जुड़ना एक प्लस पॉइंट है।
Advertisement
Next Article