+

स्टालिन आज 9 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, 17000 करोड़ के निवेश के लिए ज्ञापन पर होंगे हस्ताक्षर

तमिलनाडु सरकार मंगलवार को यानि आज चेन्नई में एक निवेश सम्मेलन में कई कंपनियों के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेगी, जिसमें करीब 17,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा।
स्टालिन आज 9 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, 17000 करोड़ के निवेश के लिए ज्ञापन पर होंगे हस्ताक्षर
तमिलनाडु सरकार मंगलवार को यानि आज चेन्नई में एक निवेश सम्मेलन में कई कंपनियों के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेगी, जिसमें करीब 17,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन सम्मेलन के दौरान 9 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वह समारोह के दौरान 5 अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। जेएसडब्ल्यू एनर्जी, विक्रम सोलर, टीसीएस, रियल एस्टेट फर्म कैपिटालैंड, अवैरी, फ्ऱेंच कंपनी क्रयाओलर, चेयार एसएफजैड कुछ ऐसी कंपनियां हैं जो समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगी।
इस सम्मेलन की अगुवाई कर रहे उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, राज्य के कई हिस्सों में 49 परियोजनाएं शुरू होंगी। कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी, जबकि अन्य में एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। तमिलनाडु के उद्योग मंत्री थंगम थेनारासु ने बताया, हम तमिलनाडु राज्य के लिए बड़े पैमाने पर निवेश अभियान पर हैं। कई बड़ी औद्योगिक कंपनियों ने राज्य में रुचि दिखाई है और हम राज्य में भारी निवेश की उम्मीद कर रहे हैं, जिसमें लगभग 82,400 नौकरियां उपलब्ध कराई जाएंगी।
जेएसडब्ल्यू एनर्जी राज्य के थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और तिरुपुर जिलों में पवन चक्कियों की स्थापना के लिए राज्य सरकार के साथ 3,000 करोड़ रुपये के निवेश समझौते पर हस्ताक्षर करेगी। टीसीएस 900 करोड़ रुपये के निवेश के साथ एक आईटी/आईटीईएस कंपनी स्थापित करेगी, जबकि कैपिटालैंड अंबत्तूर में डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए 1,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। मंगलवार को होसुर में आईनॉक्स वायु उत्पादों के 150 करोड़ रुपये के लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास भी किया जाएगा। उद्योग विभाग के अनुसार संयंत्र की उत्पादन क्षमता 200 मीट्रिक टन प्रतिदिन होगी।
facebook twitter instagram