विश्व कप टीम में इस ऑलराउंडर को खिलाने की सलाह दी सुनील गावस्कर ने

आईसीसी विश्व कप को लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन की टीम के बारे में बता दिया है। इस बार भारतीय टीम विश्व कप 2019 में कैसी होनी चाहिए कौन-कौन से खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा होने चाहिए सब अपनी राय दे रहे हैं। हाल ही में विश्व कप के लिए भारतीय टीम में दो ऑलराउंडर के लिए भैस चल रही है।

इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने बात की है। बता दें कि युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विजय शंकर के बीच विश्व कप खिलाने के लिए जंग छिड़ी हुई हैै। इसी बीच इस मामले पर पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने इन दोनों ऑलराउंडर में से विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में खिलाने की सलाह दी है।

विचार करना जरूरी है विजय शंकर पर

सुनील गावस्कर ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में विश्व कप में आखिरी ग्यारह में ऑलराउंडर विजय शंकर को खिलाने की सलाह दी है। इस साल का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाना है और वहां की पिचें तेज हैं जिसकी वजह से भारत को उनी पिचों के लिए टीम में एक बैकअप के रूप में विजय शंकर को रखना चाहिए। विजय शंकर फिल्डिंग केतौर पर भी बहुत अच्छे हैं।

गावस्कर ने शंकर की बल्लेबाजी करते हुए कहा, जब वेलिंग्टन में पांचवें वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ जब टीम संकट में थी तो उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने गेम की परिस्थितियों को सही से पढ़ा और घरेलू क्रिकेट के अपने अनुभव का भी इस्तेमाल किया।

गावस्कर ने इस मामले पर आगे बात करते हुए कहा, आपको ऐसे खिलाडिय़ों से उम्मीद करनी चाहिए जो खेल की स्थितियों को सही ढंग से पढ़ पाते हैं। उस पर विचार तो जरूर ही होना चाहिए। इस मैच में विजय शंकर ने 45 रनों की पारी खेली थी और उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन दिए थे।

थोड़ा सा सुधार करने की जरूरत है

शंकर की गेंदबाजी की बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि उन्हें थोड़ी सी सुधार करने की जरूरत है। हार्दिक पांड्या पर बात करते हुए उन्होंने कहा गेंदबाजी में बहुत अच्छा कमबैक किया है। गावस्कर ने शंकर पर बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि उसे तीनों टी20 मैैच खिलाने चाहिए। लगातार मैच खिलाने चाहिए जिससे वह अपने प्रदर्शन को और बेहतर कर सकें। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के बाद विश्व में होने वाले विश्व कप के लिए अगर कोई चौथा गेंदबाज नहीं मिलता है तो शंकर उसमें से एक अच्छा विकल्प बन सकते हैं।

विजय शंकर ने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 41 मैच खेले हैं और उसमें 2,099 रन बनाए हैं साथ ही 32 विकेट भी झटकाए हैं। इंग्लैंड जैसी तेज परिस्तिथयों पर खेलना शंकर अच्छे से जानते हैं। आईपीएल 2018 में विजय शंकर ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेला था और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। उन्होंने 13 मैचों में 212 रन 143.24 केस्ट्राइक रेट से बनाए थे।

वर्ल्ड कप के लिए सुनील गावस्कर ने दिनेश कार्तिक को चुना रिजर्व ओपनर के तौर पर

Download our app
×