India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bard Advance Subscription: सुंदर पिचाई ने Bard एडवांस के लिए की सब्सक्रिप्शन की घोषणा

02:26 PM Feb 02, 2024 IST
Advertisement

Bard Advance Subscription: Alphabet के CEO सुंदर पिचाई ने आधिकारिक तौर पर अपने आगामी एडवांस चैटबॉट Bard के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल योजनाओं की शुरुआत की पुष्टि की है। अल्फाबेट के सीईओ ने प्रीमियम AI सर्विस की बढ़ती मांग को देखते हुए यह फैसला लिया है। आइए जानते हैं कि चैटबॉट Bard के लिए आपको कितनी फीस देनी होगी।

Bard के लिए सब्सक्रिप्शन अनिवार्य

अब तक बार्ड को इस्तेमाल करने के लिए कोई भी पैसा नहीं देना होता है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि आगामी बार्ड को कई उन्नत तकनीकों के साथ पेश किया जाएगा और इसको इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन लेना अनिवार्य होगा। सब्सक्रिप्शन मॉडल लागू करने का निर्णय Google की अपने नवीनतम एआई मॉडल जेमिनी अल्ट्रा से प्रेरित होकर लिया गया है।

इतनी होगा Subscription प्राइज

 

गूगल के द्वारा बार्ड एडवांस के लिए विशिष्ट मूल्य निर्धारण की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद है कि इसका सब्सक्रिप्शन लेने के लिए यूजर्स को चैट जीपीटी प्लस के आस-पास ही पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। बता दें यह फीस प्रति माह 10 से 20 डॉलर के बीच हो सकती है।

Bard में कई एडवांस फीचर्स

बार्ड एडवांस जो वर्तमान में मुफ्त में उपलब्ध है, उसे यूजर्स के लिए और भी प्रभावशाली बनाया जाएगा। जेमिनी अल्ट्रा में उन्नत एआई टूल टेक्स्ट, इमेज, ऑडियो, वीडियो और कोड सहित विभिन्न तौर-तरीकों में जटिल कार्य करने की सुविधा मिलती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article