India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Crossover Cars In India : कई देशों में मिलती है Crossover Cars, जानें भारत में कब होगी लाॅन्च

11:49 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

Crossover Cars In India : कई बेहतरीन सेगमेंट की कारों और एसयूवी को कंपनियों की ओर से भारत सहित कई देशों को ऑफर किया जाता है। इनमें से एक सेगमेंट Crossover Cars का है। इस सेगमेंट में दुनिया की कुछ बेहतरीन गाड़ियों की बिक्री की जाती है। आइए जानते हैं कि, क्‍या ग्‍लोबल बाजार में मिलने वाली इस सेगमेंट की चार गाड़ियों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है।

Highlight : 

Crossover Car सेगमेंट की खासियत

कंपनियों की ओर से सेडान कार और एसयूवी की खासियतों को मिलाकर Crossover Car सेगमेंट को ऑफर किया जाता है। इस सेगमेंट में दुनिया की कुछ बेहतरीन गाड़ियों की बिक्री की जाती है। आइए जानते हैं कि क्‍या ग्‍लोबल बाजार में मिलने वाली इस सेगमेंट की चार गाड़ियों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है।

कई देशों में होंडा CR-V को बिक्री के लिए उपलब्ध

दुनिया के कई देशों में होंडा CR-V को बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाता है। यह अपने सेगमेंट में सबसे आकर्षक वाहनों में से एक है, जिसका उपयोग रोजाना के काम के साथ ही लंबी दूरी की यात्रा के लिए भी किया जाता है। इसे भारतीय बाजार में पहली बार 2003 में लाया गया था। लेकिन अब एसयूवी सेगमेंट को पसंद करने वालों के लिए होंडा की ओर से इसे एक बार फिर भारतीय बाजार में लाया जा सकता है।

Nissan की ओर से कई देशों में Rouge नाम से Crossover SUV की बिक्री

होंडा के साथ ही एक और जापानी कंपनी Nissan की ओर से दुनिया के कई देशों में Rouge नाम से Crossover SUV की बिक्री की जाती है। यह अपनी व्यावहारिकता, आराम और बेहतरीन सुविधाओं के कारण सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में शामिल रही है। यह क्रॉस ओवर ऐसे लोगों के लिए सबसे बेहतरीन विकल्‍प है जो एक इनोवेटिव क्रॉसओवर की तलाश में हैं। निसान की ओर से फिलहाल एक ही एसयूवी को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। उम्‍मीद है कि कंपनी इस क्रॉस ओवर को भी आने वाले समय में भारत ला सकती है।

एमजी मोटर्स भी Crossover सेगमेंट में अपनी Cloud EV को ऑफर करती है

ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी मोटर्स भी इस सेगमेंट में अपनी Cloud EV को ऑफर करती है। कंपनी की योजना इस गाड़ी को अगले कुछ महीनों में भारत में लाने की है। जिन देशों में इस कार को उपलब्‍ध करवाया जाता है वहां इसमें डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ड्यूल स्‍क्रीन सेट-अप, 360 डिग्री कैमरा और हाइब्रिड तकनीक को दिया जाता है।

टेस्‍ला की ओर से भी Cross over सेगमेंट में Redwood को पेश करने की तैयारी

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री करने वाली टेस्‍ला की ओर से भी Cross over सेगमेंट में Redwood को पेश करने की तैयारी कर रही है। बेहतरीन परफॉर्मेंस और तकनीक के साथ ही कम कीमत होने के कारण ग्राहक इसे काफी ज्‍यादा पसंद कर सकते हैं। इसमें 15 इंच की टचस्‍क्रीन, एडवांस नेविगेशन, स्‍ट्रीमिंग सर्विस, ओटीए अपडेट्स के साथ बेहतरीन लग्‍जरी को दिया जा सकता है। उम्‍मीद है कि साल 2025 तक इस कार को कई देशों में लॉन्‍च किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article