India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Elon Musk ने दिया Sam Altman को ऑफर, OpenAI का नाम बदलने पर वापस ले लेंगे मुकदमा

05:26 PM Mar 07, 2024 IST
Advertisement

Elon Musk vs Sam Altman: एलन मस्क और सैम अल्टमैन के बीच बढ़ रहे विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। अब खबर है कि मस्क का ने सैम को एक दिलचस्प ऑफर दिया है। इसके मुताबिक अगर सैम अपनी कंपनी का नाम बदल लेते हैं तो वे उनपर किए केस को वापस ले लेंगे। एलन मस्क ने OpenAI और सैम अल्टमैन पर आर्टिफिशियल इन्टेलिजेंस स्टार्टअप की फाउंडेशन एग्रीमेंट तोड़ने को लेकर केस किया है। आइए इस पूरे मामले को विस्तार से जानते हैं।

ये है पूरा मामला

एलन मस्क ने सैम अल्टमैन पर आरोप लगाए है कि वे आर्टिफिशियल इन्टेलिजेंस स्टार्टअप से लाभ कमा रहे हैं तो इसके फाउंडिंग मिशन का उल्लंघन है। इसे इंसानों की भलाई के लिए 2015 में स्थापित किया गया था। मस्क का यह भी कहना है कि Microsoft से समर्थित कंपनी का फोकस सिर्फ मुनाफा माने पर है, जिससे यह एग्रीमेंट टूट गया है। बता दें कि जब ओपनएआई की स्थापना हुई थी तो एलन मस्क भी इसके बोर्ड में शामिल थे। साल 2018 में उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था।

Elon Musk ने दिया ये ऑफर

अब एलन मस्क ने सैम अल्टमैन को एक ऑफर दिया है। उनका कहना है कि अगर वे OpenAI का नाम बदलकर ClosedAI कर देते हैं तो केस वापस ले लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ओपनएआई को झूठ के साथ रहने बंद कर देना चाहिए।

एलन मस्क यही नहीं रुके। उन्होंने एक्स पर एक और फोटो पोस्ट किया जिसमें सैम अल्टमैन गेस्ट आईडी कार्ड के साथ दिख रहे हैं। इस एडिट किए फोटो में ओपनएआई के लोगो के साथ ClosedAI लिखा हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article