India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Play Store पर भारतीय Apps को रिस्टोर करने के लिए सहमत है Google: अश्विनी वैष्णव

04:00 PM Mar 05, 2024 IST
Advertisement

Google Play Store: गूगल ने बीते शुक्रवार को प्ले स्टोर से कुछ ऐप्स को हटा दिया था। इनमें Shadi.com, 99acres और Naukri gulf और अन्य ऐप शामिल थे। गूगल के इस फैसले की कंपनियों के साथ-साथ भारत सरकार ने भी कड़ी निंदा की। अब खबर है कि गूगल अपने प्ले स्टोर पर हटाए गए भारतीय ऐप्स को फिर से बहाल कर देगा। इसके अलावा विवादास्पद भुगतान मुद्दे का भी समाधठान करेगा। आईटी और दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सरकार के साथ कई दौर की चर्चा की जिसके बाद टेक दिग्गज हटाए गए ऐप्स को बहाल करने पर सहमत हुए हैं।

Google और स्टार्टअप्स ने की बैठक

Google और स्टार्टअप्स ने सोमवार को सरकार के साथ कई दौर की चर्चा की, जिसके बाद टेक दिग्गज हटाए गए ऐप्स को बहाल करने पर सहमत हुए। मंत्री ने कहा कि हमें विश्वास है कि गूगल और स्टार्टअप समुदाय आने वाले महीनों में दीर्घकालिक समाधान तक पहुंचने में सक्षम होंगे।

आपको बता दें कि गूगल के ऐप्स को स्टोर से हटाने के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि गूगल को प्ले स्टोर से ऐप्स को डीलिस्ट करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही यह भी बताया था कि सरकार ने विवाद सुलझाने के लिए गूगल, प्ले स्टोर से हटाए गए ऐप्स को अगले सप्ताह बैठक करेगी।

यह है पूरा मामला

Google ने बताया कि भारत की 10 कंपनियों ने प्ले स्टोर से फायदा होने के बाद भी तय किए हुए शुल्क को देने से इंकार कर दिया था , जिसमें कई ऐसी कंपनियां भी शामिल है, जो पूरी तरह स्थापित है और बेहतर काम कर रही है।

इस लिस्ट में लोकप्रिय मैट्रिमोनी ऐप्स Shaadi.Com के साथ-साथ Alt, स्टेज और अहा स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, ट्रूली मैडली, क्वैक क्वैक डेटिंग ऐप्स, कुकू एफएम ऑडियो कंटेंट प्लेटफॉर्म और FRND सोशल नेटवर्किंग ऐप जैसी कंपनियों के एप्लिकेशन शामिल है।

हालांकि अलोचना के बाद गूगल ने कुछ ऐप्स शनिवार को ही प्ले स्टोर पर बहाल कर दिया था, जिसमें शादी.कॉम इंफो एज की नौकरी 99एकड़ और नौकरी गल्फ जैसे ऐप्स शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article