India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिना एक्स्ट्रा पैसे खर्च किए ऐसे करें फोन रिचार्ज

02:40 PM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

Mobile Recharge: कुछ साल पहले तक मोबाइल रिचार्ज करवाने के लिए मोबाइल सेंटर जाना पड़ता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। वर्तमान समय में आप खुद ही अपना फोन रिचार्ज कर सकते हैं। फोन में रिचार्ज करने के लिए कई ऐप्स मौजूद होते हैं। पेटीएम, गूगल पे, फोन पे जैसे ऐप्स हमारा काम बहुत आसान कर देते हैं। इन ऐप्स से रिचार्ज करने पर हमें एक्सट्रा पैसे देने पड़ते हैं। हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं, जिससे आप अपने पैसे बचा सकते हैं।

देना पड़ रहा है एक्स्ट्रा पैसा

फोन रिचार्ज करते वक्त हमें एक्स्ट्रा पैसा खर्च करना पड़ता है। जब फोन पे, गूगल पे और पेटीएम जैसे ऐप्स पर रिचार्ज पैक के लिए कुछ एक्स्ट्रा भी देना पड़ रहा है। हालांकि, यह जरूरी नहीं कि आपको एक्स्ट्रा खर्च करना ही पड़े। आप हर बार के मोबाइल रिचार्ज में अपने एक्स्ट्रा पैसे बचा सकते हैं।

ऐसे करें मोबाइल रिचार्ज

मोबाइल रिचार्ज के लिए पेटीएम, गूगल पे की जगह जिस टेलीकॉम कंपनी का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं उसी कंपनी के ऐप को फोन में रखें।

जियो यूजर्स

जियो यूजर्स माई जियो ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप पर पेमेंट ऑनलाइन ही की जा सकती है। ऐप से रिचार्ज पैक सेलेक्ट कर रिचार्ज करते हैं तो पैक की कीमत ही चुकानी पड़ती है। इसके साथ किसी तरह की एक्स्ट्रा फी नहीं देनी पड़ती

एयरटेल यूजर्स

एयरटेल यूजर्स एयरटेल थैंक्स ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप के साथ आपको ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा मिलती है। इस ऐप पर पैक सेलेक्ट कर रिचार्ज कर सकते हैं।

वोडाफोन आइडिया यूजर्स

वोडाफोन आइडिया यूजर्स Vi ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां समझने की जरूरत है कि जियो यूजर्स ऐप के साथ केवल जियो का ही रिचार्ज कर सकते हैं। इसी तरह एयरटेल ऐप पर एयरटेल यूजर्स और वीआई ऐप पर वीआई यूजर्स के लिए ही रिचार्ज करवाया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article