India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Windows 11 यूजर्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट जल्द करेगा AI Powered फीचर्स

03:13 PM Mar 09, 2024 IST
Advertisement

Windows 11 New Update: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का दायरा बहुत तेजी से बढ़ रहा है। यही कारण है कि टेक कंपनियों ने भी अपने डिवाइस में AI Powered फीचर्स को इंटीग्रेट करना शुरू कर दिया है। हाल ही में Microsoft ने 21 मार्च के लिए अपने न्यू एरा ऑफ वर्क इवेंट (New Era of Work) की पुष्टि की है। उम्मीद है कि इस डिजिटल इवेंट के दौरान कंपनी विंडोज नए सर्फेस लैपटॉप और दूसरे डिवाइस के लिए एआई फीचर्स (AI Features) का अनावरण कर सकती है। इस इवेंट के लिए 21 मार्च को सुबह 9 बजे पीडीटी समय निर्धारित किया गया है। आइए इस बारे में जानते हैं।

Microsoft देगा AI फीचर्स

हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने 21 मार्च के लिए अपने न्यू एरा ऑफ वर्क इवेंट (New Era of Work) की पुष्टि की है। उम्मीद है कि इस डिजिटल इवेंट के दौरान कंपनी विंडोज, नए सर्फेस लैपटॉप और दूसरे डिवाइस के लिए एआई फीचर्स (AI Features) का अनावरण कर सकती है। इस इवेंट के लिए 21 मार्च को सुबह 9 बजे पीडीटी समय निर्धारित किया गया है।

Windows 11 यूजर्स का बदलेगा एक्सपीरियंस

कहा जा रहा है कि इस इवेंट में नई विंडोज 11 सुविधाओं, माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट डेवलपमेंट्स और सरफेस लाइन-अप में कई सुविधाओं को जोड़ा जा सकता है। सामने आए वेबपेज से पता चलता है कि कोपायलट, विंडोज और सरफेस के साथ अपने वातावरण में एआई स्केलिंग में नवीनतम जानकारी के लिए यहां ट्यून करें।

फीचर कब होगा लॉन्च?

इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन संभावित रूप से इंटेल हार्डवेयर के लिए रिलीज टाइमलाइन अप्रैल हो सकती है तो वहीं जून में आर्म हार्डवेयर के लिए ये फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इव इवेंट के दौरान बिल्ट-इन सीएसी रीडर वाले सरफेस लैपटॉप का भी एक नया वेरिएंट पेश किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article