India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ola S1X Electric स्कूटर का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, 8 साल की मिलेगी वॉरंटी

10:55 AM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

Ola S1X Electric: Ola Electric कंपनी ने भारत में S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया मॉडल बड़ी battery pack के साथ लॉन्च किया है। इसमें 4kWh बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है, कि अगर Ola को एक बार फुल चार्ज करने पर 190km की रेंज मिलेगी। कंपनी ने ई-स्कूटर के नए मॉडल की कीमत 1.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की है।

फुल चार्ज पर चलेगा 190 किमी

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदते वक्त अधिकतर ग्राहक EV की रेंज और उनमें लगी बैटरी को लेकर चिंता करते हैं। इन दोनों ही सवालों का जबाव Ola electric ने अपने लेटेस्ट मॉडल के साथ दे दिया है। EV बनाने वाली कंपनी Ola electric ने हाल ही में मार्केट में अपने S1X मॉडल का नया वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि लेटेस्ट ओला S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 190 किमी रेंज देने में सक्षम है। EV निर्माता ने इस नए ई-स्कूटर में लगी बैटरी को 8 साल की वारंटी के साथ पेश किया है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है। इनकी डिलीवरी अप्रैल में शुरू होगी। इसी के साथ कंपनी ने देशभर में ओला सर्विस सेंटर, चार्जिंग नेटवर्क और बैटरी वारंटी बढ़ाने की भी घोषणा की है।

Ola ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पर 8 साल/ 80,000 किलोमीटर स्टैंडर्ड वारंटी देने की भी घोषणा की है। Customers 4,999 रुपए देकर 1,00,000 किलोमीटर और 12,999 रुपए देकर 1,25,000 किलोमीटर तक बैटरी वारंटी को एक्सटेंड करवा सकते हैं।

Ola S1X : परफॉर्मेंस

S1X के 4kWh वैरिएंट में 2kWh और 3kWh वैरिएंट की तरह ही 6kW हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 8bhp की पावर जनरेट करती है। यह 0-40kmph की स्पीड सिर्फ 3.3 सेकेंड में पकड़ सकता है और टॉप स्पीड 90kmph है। 3 राइडिंग मोड्स- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स के साथ सस्पेंशन के लिए आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक एब्जॉर्बर की सुविधा मिलती है।

Ola S1X : डिजाइन और फीचर्स

S1X स्कूटर डिजाइन में पहले से मौजूद कंपनी के बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटरों से ज्यादा अलग नहीं है। इसमें स्माइली-शेप्ड डुअल-पॉड हेडलाइट, इंडिकेटर-माउंटेड फ्रंट एप्रन, रबराइज्ड मैट के साथ फ्लैट फुटबोर्ड, 34 लीटर का बूट स्पेस और LED टेललैंप मिलेंगे। इसमें 7 इंच का TFT टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कलस्टर भी दिया गया है। साथ ही स्कूटर में सिंगल-पीस ट्यूबलर ग्रैब रेल के साथ फ्लैट टाइप सीट और LED टेललैंप मिलती हैं। इसके निचले हिस्से में ब्लैक क्लैडिंग और स्टील व्हील्स भी अवेलेबल हैं।

सर्विस और चार्जिंग नेटवर्क बढ़ाएगी कंपनी

Ola electric भारत में ola service centre बढ़ाएगी। कंपनी की प्लानिंग 50% सर्विस नेटवर्क बढ़ाने की है और अप्रैल 2024 तक ola service centre नेटवर्क की संख्या 600 तक पहुंचाने की है। ola का अपने चार्जिंग नेटवर्क को 10 गुना तक बढ़ाने का टारगेट है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article