India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Honda की इस कार को जमकर खरीद रहे लोग, कंपनी की सेल में 10 फीसदी तक बढ़ी

06:01 PM Feb 02, 2024 IST
Advertisement

Honda Car Sales: कार निर्माता कंपनी Honda ने पिछले महीने बिक्री में 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने पिछले महीने पूरे भारत में 8,681 कार बेची हैं। निर्यात के मामले में भी जनवरी Honda के लिए सबसे अच्छा महीना सावित हुआ है, इसमें 4,531 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई। होंडा की बिक्री में वृद्धि वजह उसकी फ्लैगशिप एसयूवी Elevate के कारण हुई है। आइए इस बारे में जानते हैं।

Honda Elevate से बढ़ी बिक्री

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

2024 सितंबर में एलिवेट एसयूवी लॉन्च होने के बाद से होंडा कार्स की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है। हर महीने 4,000 से अधिक यूनिट की औसत बिक्री के साथ, इसने होंडा को पिछले कुछ महीनों में अपनी बिक्री मात्रा में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हासिल करने में मदद की है। सिटी और अमेज जैसी सेडान लगातार जोरदार प्रदर्शन कर रही हैं और केवल एलिवेट, सिटी और अमेज की पेशकश के साथ, होंडा ने 10 प्रतिशत से अधिक की विकास दर हासिल की है।

Honda Elevate कीमत और स्पेसिपिकेशन

होंडा एलिवेट एसयूवी की कीमत 11.58 लाख रुपये से 16.48 लाख रुपये के बीच है। ये एसयूवी पहले ही 20,000 बिक्री का आंकड़ा पार कर चुकी है। Honda Elevate को केवल 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 119 बीएचपी और 145 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है।

ये एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), मल्टी-एंगल रियरव्यू कैमरा और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस है। मोटर को 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। एलिवेट अब भारत में होंडा की एसयूवी रणनीति का प्रमुख हिस्सा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article