India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Spam Notification से है परेशान, तो Download करें TRAI App

09:35 AM Feb 03, 2024 IST
Advertisement

TRAI DND App: जब से दुनियाभर में टेक्नोलॉजी का विकास हुआ है तब से साइबर क्राइम भी अधिक बढ़ने लगे हैं। भारत सरकार द्वारा जारी किए गए इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने फोन पर अनजाने नंबर्स से आने वाले सभी कॉल्स को ब्लॉक कर सकते हैं। आइए हम आपको इस ऐप को यूज़ करने का तरीका बताते हैं।

Highlights

Unknown Numbers से लाखों लोग परेशान

TRAI: बढ़ती टेक्नोलॉजी के बीच भारत में ऐसे कई लोग हैं, जो रोज अनजान नंबर्स से आने वाले कई कॉल्स से परेशान रहते हैं। इस समस्या से बचने के लिए मोबाइल users ने अपने phone  में do not disturb की सेटिंग भी सेट कर रखी है, लेकिन उसका भी users को कोई फायदा नहीं होता है। do not disturb सेटिंग को activate करने के बाद users को अनजान नंबर्स से आने वाले नहीं रुकते।

कैसे करें Unknown Numbers ब्लॉक?

एक रिपोर्ट में यह बताया है, कि हर मोबाइल यूजर्स के पास हर रोज करीब 6 Unknown Calls आती हैं। users की इस परेशानी को दूर करने के लिए भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने एक DND APP पेश किया है। इस APP की मदद से यूजर्स Unknown Numbers से आने वाले तमाम Calls और massages को पूरी तरह से ब्लॉक कर सकते हैं। इस APP के बारे में विस्तार से जानें।

TRAI का सरकारी App करेगा मदद

TRAI ने अपने इस DND App के नए वर्जन में काफी नए बदलाव किए हैं। दरअसल, पहले इस APP में कई सारे Bugs थे, जिसकी वजह से यूजर्स को इसे यूज करने में परेशानी होती थी, लेकिन अब सरकार ने इस app के सभी bugs को खत्म कर दिया है। अब यूजर्स को यह app इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं होगी। users इस App को अपने android smartphone में यूज कर सकते हैं।

इस तरह करें Download

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article