India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Whatsapp Security: वॉट्सऐप हैक होने से पहले ही कर लें ये काम

12:47 PM Feb 02, 2024 IST
Advertisement

Whatsapp Security: वॉट्सऐप के दुनियाभर में लाखों यूजर्स हैं। ऐप के बड़ी यंख्या में यूजर्स होने की वजह से यह प्लेटफॉर्म हैकर्स की नजर में रहता है। वॉट्सऐप अकाउंट की सिक्योरिटी को लेकर यूजर्स को सतर्क रहना चाहिए। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ टिप्स फॉलो कर के, आप अपने अकाउंट की सिक्योरिटी का ख्याल रख सकते हैं।

भूलकर भी न करें ये गलती

वॉट्सऐप अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए बेहद जरूरी है कि आप ऐप के अपडेट वर्जन का ही इस्तेमाल करें। अगर आप इसको लेकर लापरवाही बरतते हैं तो यह आपके अकाउंट को हैक करवाने की बड़ी वजह बन सकता है।

Whatsapp अकाउंट को करें अपडेट

वॉट्सऐप की ओर से यूजर्स के लिए समय-समय पर नए अपडेट्स पेश किए जाते हैं। नए अपडेट्स के साथ नए फीचर्स को जोड़ा जाता है। इन नए बदलावों के साथ हर अपडेट पर वॉट्सऐप अकाउंट पहले से ज्यादा सिक्योर होता है।मवैसे तो वॉटसऐप को अपडेट करने की जरूरत नहीं होती, यह यूजर्स के लिए खुद ही अपडेट हो जाता है। लेकिन वॉट्सऐप अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे प्ले स्टोर से समय-समय पर ऐप को अपडेट करते रहें।

ऐसे पाएं Whatsapp का खोया हुआ एक्सेस

अगर आप वॉट्सऐप अकाउंट का एक्सेस खो चुके हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसी स्थिति में यूजर अपने नंबर को दोबारा रजिस्टर्ड करवा सकता है। वॉट्सऐप का दावा है कि अकाउंट एक्सेस खोने के बाद भी आपकी चैट्स को कोई नहीं पढ़ सकता है। यह सुरक्षित रहती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article