India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

America: इन Smartwatches से हटा बैन, फिर से खरीद पाएंगे लोग

09:38 AM Dec 29, 2023 IST
Advertisement

Apple Smartwatches: America में Apple Watch पर लगे बैन को हटा दिया गया है। Apple वॉच मॉडलों को बेचने की अनुमति मिल गई है जिसके बाद कंपनी अपनी Apple Watch Ultra 2 और Apple Watch Series 9 को फिर से America में बेच सकती है। इस हफ्ते की शुरुआत में सरकार द्वारा एपल वॉच पर लगाए गए बैन पर वीटो के फैसले को खारीज कर दिया गया था। जिसके बाद कंपनी ने अमेरिका अपील कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी।

HIGHLIGHTS

Apple पर लगाया बैन

सरकार ने कुछ एपल वॉच को बैन करने से का आदेश दिया था। इसके लिए इन्हे वीटो लाने के लिए 60 दिनों का समय दिया गया था, जिसके बाद बीटो नहीं करने का आखिरी फैसला किया । इसके बाद आईफोन निर्माता ने अमेरिकी अपील कोर्ट में आदेश को रोकने के लिए एक इमरजेंसी रिक्वेस्ट दायर की, जिसने मौसिमो के पेटेंट का उल्लंघन किया।

अदालत का फैसला

इस रिक्वेस्ट के बाद अदालत ने बैन को रोक दिया, जिसके बाद ITC के पास अब एपल के अनुरोध का जवाब देने के लिए 10 जनवरी तक का समय है। इसके अलावा ये फैसला भी आया है कि कंपनी सीरीज 9 और अल्ट्रा 2 स्मार्टवॉच की बिक्री फिर से शुरू कर कर सकती है।

एसलिए लगा था प्रतिबंध

देश और दुनिया की तमाम खबरों लिके ए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article