India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Android 15 Beta 3 : Google ने रोल आउट किया Android 15 Beta 3, जानिए क्या है नया

08:54 AM Jun 21, 2024 IST
Android 15 Beta 3
Advertisement

Android 15 Beta 3 : Google ने एंड्रॉइड 15 बीटा 3 को मंगलवार को रोल आउट कर दिया है। यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम (Gadgets) के लिए गूगल के आगामी अपडेट में एक बड़ा कदम साबित होगा, जिसका इस्तेमाल 3 बिलियन से ज्यादा एक्टिव डिवाइसेज पर किया जाता है। तीसरे बीटा के रिलीज के साथ एंड्रॉइड 15 अब प्लेटफॉर्म स्टेबिलिटी पर पहुंच गया है, जिसका मतलब है कि डेवलपर्स अब अपने एप्लिकेशन के साथ नए फीचर्स को इंटीग्रेटेड कर सकते हैं जो कि एंड्रॉयड 15 के रिलीज से पहले उपलब्ध है।

Highlights

Android 15 Beta 3 के फीचर्स

Android 15 Beta 3

Google अब अपने स्मार्टफोन मॉडल Pixel 6, Pixel 6a और Pixel 6 Pro से लेकर नए Pixel 8, Pixel 8a और Pixel 8 Pro तक एंड्रॉयड 15 बीटा 3 को रोल आउट कर रहा है। यूजर्स एंड्रॉइड 15 बीटा 3 रिलीज को अपने पिक्सल फोल्ड और पिक्सल टैबलेट पर भी इंस्टॉल कर सकते हैं। नया बीटा रिलीज जून 2024 सिक्योरिटी पैच लाता है, ठीक एंड्रॉइड 14 के स्टेबल वर्जन की तरह, जिसे इस महीने की शुरुआत में नए फीचर्स के साथ यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था। इस बीच गूगल प्ले सर्विस को एंड्रॉइड 15 बीटा 3 पर वर्जन 24.16.17 में अपडेट किया गया है।



लॉगिन प्रोसेसर होगा आसान

Android 15 Beta 3

पिछले वर्जन से अलग Google ने सिर्फ एक यूजर फेसिंग फीचर में सुधार करने के लिए लिस्टेड किया है जो एंड्रॉइड 15 बीटा 3 रिलीज का हिस्सा है। तीसरे बीटा में अपडेट करने के बाद यूजर्स पासकी का इस्तेमाल करके एक टैप से ऐप्स में लॉगिन कर सकेंगे। Google का कहना है कि एंड्रॉइड 15 एक कार्ड पेश करेगा जो यूजर्स को जानकारी देगा कि वे ऐप्स में लॉग इन करने के लिए अपने फिंगरप्रिंट या फेशियल रिकॉग्निशन का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे लॉगिन प्रोसेसर आसान हो जाएगा।

ऐसे करें Android 15 Beta 3 डाउनलोड

Google के अनुसार, अगर आपने अपने गूगल पिक्सल फोन या टैबलेट को कंपनी के बीटा प्रोग्राम में एनरोल किया है तो आपको आने वाले दिनों में ऑटोमैटिक तौर पर ओवर-द-एयर अपडेट प्राप्त होगा। अगर आप एंड्रॉयड 15 बीटा 3 अपडेट के लिए मैनुअली चेक करना चाहते हैं तो आपको सेटिंग ऐप खोलनी होगी, उसके बाद सिस्टम, सॉफ्टवेयर अपडेट, सिस्टम अपडेट, चेक फॉर अपडेट पर टैप करना होगा। अपडेट इंस्टॉल होने के बाद, आपको प्रोसेस पूरा करने के लिए रिबूट करना होगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article