India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

iPhone 16 के लॉन्च को लेकर Apple का बड़ा ऐलान, जबरदस्त फीचर के साथ 9 सितंबर को होगी लॉन्च

04:21 PM Aug 27, 2024 IST
Advertisement

iPhone 16: Apple ने आखिरकार अपनी iPhone 16 की लॉन्च डेट लो लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। 9 सितंबर को iPhone 16 लॉन्च इवेंट होगा और दुनिया भर की नजरें इस इवेंट पर टिकी हुई हैं।

Highlights

iPhone 16 के लॉन्च को लेकर Apple का बड़ा ऐलान

Apple iPhone 16 सीरीज की ऑफिशियल लॉन्च डेट का ऐलान हो गया है। कंपनी ने बताया है कि एक इवेंट के जरिए ग्लोबल और भारतीय मार्केट में इस सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले एक रिपोर्ट लीक हुआ था जिसमें बताया गया था कि Apple iPhone 16 launch Event 10 सितंबर को होगा। Apple की तरफ से इस साल भी iPhone 16 लाइनअप में चार हैंडसेट को लॉन्च किया जाएगा। नीचे इसके सारी जानकारी दी गई है।

9 सितंबर को iPhone 16 लॉन्चिंग इवेंट

Apple ने अब ये साफ कर दिया है कि 9 सितंबर को iPhone 16 लॉन्चिंग इवेंट होगा। इस इवेंट में Apple iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा, भारत और ग्लोबल मार्केट में यह स्मार्टफोन 9 सितंबर को लॉन्च होगा, भारतीय समयनुसार यह इवेंट रात को 10:30 बजे होगा। यह इवेंट कैलिफोर्निया स्थित Apple Park में होगा। Apple भारत और ग्लोबल मार्केट में कई वेरिएंट जैसे iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करेगा। इसके अलावा Watch Series 10, Watch Ultra 3, Watch SE 3, AirPods Max 2 और AirPods 4 को भी लॉन्च कर सकता है।

घर बैठे देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग

Apple कंपनी iPhone 16 लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग करेगी। यह इवेंट apple अपने ऑफिशियल वेबसाइट, Apple TV और Youtube आदि पर लाइव स्ट्रीमिंग करेगी। जिसे आप भी लाइव देख सकते है। इसके लिए आप ऑफिशियल चैनल्स पर विजिट करके Notify Me बटन पर क्लिक कर सकते हैं। ताकि बाद में जब भी लाइव ब्रॉडकास्टिंग शुरू होगी, उसका एक नोटिफिकेशन मिल जाएगा। और फिर आप इस इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं।

क्या होगी iPhone 16 की कीमत

Apple iPhone 16 सीरीज कई नए फीचर के साथ लॉन्च हो रहा है इसलिए इसके मॉडल पुराने मॉडल की तुलना में थोड़े महंगे हो सकते हैं, जिसके पीछे की वजह प्रोडक्शन कॉस्ट को भी बताया जा रहा है। बीते साल iPhone 15 की शुरुआती कीमत 79,900 रखी गई थी, जबकि इस बार iPhone 16 की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया है कि इस बार 10 हजार रुपये कीमत का इजाफा देखने को मिल सकता है। हालांकि अभी सभी मॉडल की कीमत का खुलासा नहीं किया है। कंपनी की तरफ से कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article