India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Apple ने iOS 18.1 के साथ EU के डेवलपर्स के लिए iPhone NFC एक्सेस का विस्तार किया

09:16 AM Aug 17, 2024 IST
Advertisement

Apple: Apple ने घोषणा की है कि वह अपने iPhone NFC (नियर फील्ड कम्युनिकेशन) कार्यक्षमता तक पहुँच को यूरोपीय संघ के बाहर के तीसरे पक्ष के डेवलपर्स तक बढ़ाएगा, जो इसकी नीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव को दर्शाता है।

iPhone NFC एक्सेस का विस्तार किया

हाल ही में यूरोपीय आयोग के विनियामक दबाव के बाद, जिसने Apple को अपने मालिकाना वॉलेट से परे मोबाइल भुगतान और अन्य अनुप्रयोगों के लिए अपनी NFC क्षमताओं को खोलने के लिए बाध्य किया, कंपनी अब इस पहुँच को और भी व्यापक बना रही है, GSM Arena ने पुष्टि की।

आगामी डेवलपर सीड में लागू किया जाएगा

यह परिवर्तन iOS 18.1 के लिए आगामी डेवलपर सीड में लागू किया जाएगा। शुरुआत में, इस विस्तार में EU के अलावा ऑस्ट्रेलिया, ब्राज़ील, कनाडा, जापान, न्यूज़ीलैंड, यूके और यूएस के डेवलपर्स शामिल होंगे। GSM Arena के अनुसार, Apple ने संकेत दिया है कि वह भविष्य में इस उपलब्धता को अन्य देशों तक बढ़ाने की योजना बना रहा है। हालांकि, इस नए खुलेपन के लिए Apple का दृष्टिकोण उल्लेखनीय शर्तों के साथ आता है। NFC कार्यक्षमता का उपयोग करने में रुचि रखने वाले डेवलपर्स को Apple के साथ एक वाणिज्यिक समझौते में प्रवेश करना होगा।

iOS 18.1 के साथ EU

उन्हें "एनएफसी और एसई (सिक्योर एलिमेंट) पात्रता" भी प्राप्त करनी होगी और संबंधित शुल्क का भुगतान करना होगा, हालांकि विशिष्ट शुल्क विवरण अभी तक प्रकट नहीं किया गया है। जीएसएम एरिना द्वारा प्राप्त एक बयान में, ऐप्पल ने उपयोगकर्ता सुरक्षा और गोपनीयता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया, यह देखते हुए कि "उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता ऐप्पल के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।" जबकि यह विकास ऐप्पल की एनएफसी नीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, कार्यक्षमता एंड्रॉइड डिवाइसों की तरह खुली नहीं होगी, जिसने लंबे समय से एनएफसी क्षमताओं तक व्यापक पहुंच की अनुमति दी है। कुल मिलाकर, जबकि iPhones पर NFC अधिक बहुमुखी होता जा रहा है, डेवलपर्स को एंड्रॉइड इकोसिस्टम में अपने समकक्षों की तुलना में अधिक विनियमित और महंगी प्रक्रिया के लिए तैयार रहना चाहिए।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article