India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Apple IPhone Discontinued: Iphone 16 के लॉन्च होते ही कंपनी ने बंद किए यह 3 मॉडल्स

12:51 AM Sep 13, 2024 IST
Advertisement

Apple IPhone Discontinued: एप्पल ने Iphone 16 सीरीज के लॉन्च होने के बाद अपने तीन मॉडल्स को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। एप्पल कंपनी हर साल नए सीरीज के फोन लॉन्च करती है, इसके साथ ही कुछ पुराने मॉडल्स को बंद कर देती है। इस बार कंपनी ने iphone 13, i phone 15 pro, और iphone 15 pro max को डिस्कंटीन्यू किया है। इसके साथ ही कंपनी ने कुछ एक्सेसरीज को भी अपनी वेबसाइड से हटा दिया है।

यह 3 मॉडल्स को वेबसाइड से हटाया गया

फिलहाल, अभी एप्पल की ऑफिशियल साइट पर आपको iPhone 14, iPhone 15, iPhone 16 और iPhone 16 Pro ही नजर आने वाले हैं। आप इन्हें ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। ऐसे में ये आपके लिए काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। ये कोई पहली बार नहीं है जब नई सीरीज आने के बाद पुरानी सीरीज को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। इससे पहले भी ऐसे ही फैसले लिए जा चुके हैं।

इससे पहले भी इन मॉडल्स को बंद किया गया

iPhone 15 आने के बाद iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया या था। अब नई सीरीज आने के बाद एक बार फिर ऐसा ही फैसला लिया गया है। लेकिन आपको पहले ही बता दें कि अगर कोई इन सीरीज को यूज कर रहा है तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होने वाली है। ये बिल्कुल आपको वैसे ही मिलेंगे। साथ ही इनमें OS Update का भी ऑप्शन दिया जा रहा है। यानी आप इन्हें अपडेट भी कर सकते हैं। अपडेट होने के बाद आपको इनमें नए फीचर्स तो मिलने वाले हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article