India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Apple Launch Event : Iphone16 नए कैमरा के साथ आएगा

12:33 PM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

Iphone16 : Apple, 9 सितंबर को अपनी नई iPhone16 सीरीज़ लॉन्च करने जा रहा है। सितंबर में Apple का लॉन्च अब एक परंपरा बन गई है। Apple का सीज़न आ गया है और लोग लॉन्च को लेकर उत्साहित हैं। कई लीक हुए स्रोतों ने इस नई सीरीज़ के बारे में बहुत सारी जानकारी दी है। लोग 16 सीरीज़ के लिए नए रंग, एडवांस्ड कैमरा, नई Apple वॉच और चौथी पीढ़ी के एयरपॉड की उम्मीद कर रहे हैं।

लॉन्च इवेंट के बारे में:

GSM Arena ने बताया है कि नए डिवाइस की रिलीज़ की तारीख़ संभवतः घोषणा के ठीक दस दिन बाद 20 सितंबर होगी। GSM Arena द्वारा प्राप्त रिपोर्ट यह भी संकेत देती है कि घोषणा कार्यक्रम कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में Apple Park में होगा - 7ha स्थल जो Apple के प्रमुख उत्पाद अनावरणों का पर्याय है। इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रण अगले सप्ताह भेजे जाने की उम्मीद है, जिससे नई iPhone सीरीज़ के लिए प्रत्याशा और बढ़ जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 16 सीरीज़ के लिए Apple की उत्पादन प्रक्रिया सुचारू रूप से आगे बढ़ रही है, जिससे पता चलता है कि सीरीज़ के सभी चार मॉडल अनुमानित रिलीज़ तिथि पर एक साथ उपलब्ध होंगे।

नए और बेहतर कैमरे

मानक iPhone 16 और iPhone 16 Plus मॉडल कथित तौर पर अपने पूर्ववर्तियों में पाए जाने वाले दोहरे कैमरा सेटअप को बनाए रखेंगे। हालाँकि, कैमरे अब रियर पैनल पर लंबवत संरेखित होंगे। दोनों मॉडल में iPhone 15 सीरीज़ में देखा गया 48 MP का प्राइमरी सेंसर होगा, लेकिन पिछले साल के मॉडल में f/2.4 अपर्चर की तुलना में अल्ट्रावाइड लेंस को तेज़ f/2.2 अपर्चर का फ़ायदा मिलेगा। GSM Arena की रिपोर्ट के अनुसार, इस अपग्रेड का उद्देश्य कम रोशनी में प्रदर्शन को बेहतर बनाना है और पहली बार, नॉन-प्रो वर्शन मैक्रो फ़ोटोग्राफ़ी को सपोर्ट करेंगे।

हार्डवेयर सुधार

GSM Arena के अनुसार, Apple iPhone 16 सीरीज़ के साथ एक नया फ़ोटो फ़ॉर्मेट, JPEG-XL पेश कर सकता है। प्रो मॉडल डॉल्बी विज़न के साथ 120fps पर 3K वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करेंगे, जिससे वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताएँ काफ़ी बढ़ जाएँगी। सभी चार iPhone 16 मॉडल में एक खास फ़ीचर नया कैप्चर बटन शामिल होगा।  GSM Arena के अनुसार, उपयोगकर्ता फ़ोटो खींचने के लिए बटन को पूरी तरह से दबाने से पहले एक्सपोज़र और फ़ोकस को लॉक करने में सक्षम होंगे। बटन की कैपेसिटिव प्रकृति इसे ट्रैक पैड के रूप में भी कार्य करने की अनुमति देगी, जो संभावित रूप से थर्ड-पार्टी ऐप के माध्यम से ज़ूमिंग और अन्य अनुकूलन योग्य क्रियाओं जैसी सुविधाओं को सक्षम करेगी।

सितंबर रिलीज़ चक्र Apple की उत्पाद रणनीति की पहचान बन गया है, कंपनी लगातार अपने नवीनतम iPhone पुनरावृत्तियों का अनावरण करने के लिए इस महीने का चयन करती है। जैसे ही Apple अगले महीने, संभावित रूप से 10 सितंबर को होने वाले iPhone 16 सीरीज़ के अनुमानित लॉन्च के लिए तैयार होता है, सभी चार आगामी मॉडलों के लिए कैमरा विनिर्देशों के बारे में रिपोर्ट सामने आई हैं।

 

जैसा कि Apple अपनी आधिकारिक घोषणा के लिए तैयार है, ये रिपोर्ट iPhone 16 सीरीज़ से क्या उम्मीद की जाए, इसका एक व्यापक पूर्वावलोकन प्रदान करती है, जिसमें कैमरा तकनीक और उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस सुविधाओं में महत्वपूर्ण प्रगति पर प्रकाश डाला गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article