India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

iPhone के साथ लॉन्च होगी ये तगड़ी स्मार्टवॉच , मिलेंगी कई खासियत

09:46 AM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

Apple Watch: Apple 9 सितंबर को iPhone 16 सीरीज और Apple Watch सीरीज 10 से पर्दा उठाएगा। नई वॉच में बड़े डिस्प्ले, स्लिमर डिजाइन और अपग्रेडेड AI समेत कई खास फीचर हो सकते हैं।

आज लॉन्च होगी iPhone स्मार्टवॉच

Apple 9 सितंबर को नई iPhone 16 सीरीज के साथ एपल वॉच सीरीज 10 को कई जरूरी बदलावों के साथ पेश कर सकता है। इसमें प्रमुख तौर पर बड़ा डिस्प्ले और बैटरी शामिल है। एपल इसमें 45mm और 49mm ऑप्शन पेश कर सकता है। Watch Series 10 में नए हेल्थ और फिटनेस फीचर शामिल होने की उम्मीद है। वॉच के लिए 10 सितंबर से प्री-ऑर्डर शुरू हो सकते हैं।

सीरीज 10 यूज़र्स में स्लीप एपनिया

रिपोर्ट के मुताबिक स्लीप ट्रैकिंग फीचर का इस्तेमाल करके, नई ऐपल वॉच सीरीज 10 यूज़र्स में स्लीप एपनिया का पता लगाने में सक्षम होगी। ये वॉच यूजर्स को अलर्ट करके आगे के टेस्ट के लिए रिकमेंड कर सकती है। इसकी दूसरी खासियत ये भी हो सकती है कि इस वॉच के सेंसर के एकट्ठा किए गए हेल्थ डेटा के प्रोसेस में बदलाव हो सकता है।

Apple की नई वॉच सीरीज 10

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसके लिए iPhone में नया हेल्थ एल्गोरिदम का इस्तेमाल किया गया है जिससे एट्रियल फाइब्रिलेशन को चैक किया जा सकेगा। Apple की नई वॉच सीरीज 10 को लेकर उम्मीद है कि ये पहले के मुकाबले थोड़े बड़े डिस्प्ले और एक पतले केस के साथ आएगा, जो 44mm और 48mm दोनों साइज़ में उपलब्ध होगा।

इसके अलावा इसमें बेहतर वॉटर रेजिस्टेंस फीचर होने की भी संभावना है। इसमें रिफ्लेक्शन नाम का एक और फीचर है जो वॉच के फेस के तौर काम करता है और एम्बिएंट लाइट के साथ आता है।

अब भी नहीं मिलेगा ये फीचर

नए एडिशन के बावजूद, ऐपल ब्लड ऑक्सीजन सेंसर फीचर को शामिल नहीं करेगा, जिसे उसने मासिमो के साथ पेटेंट विवाद के बाद मौजूदा वॉच से हटा दिया था। Apple ऐपल वॉच को हाई और लो हार्ट नोटिफिकेशन, कार्डियो फिटनेस, ईसीजी ऐप और एट्रियल फाइब्रिलेशन (एएफआईबी) हिस्ट्री जैसी सुविधाएं प्रदान करने के लिए जाना जाता है। ये सुविधाएं हार्ट हेल्थ से जुड़ी हुई हैं। Apple वॉच कई लोगों की जान बचाने में भी सहायक रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article