India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

iPhone 7 वालों की बल्ले बल्ले, Apple देगी 30,000 रुपये

09:15 AM May 18, 2024 IST
iPhone 7
Advertisement

iPhone 7 : अगर आप भी ऐपल आईफोन 7 या आईफोन 7 प्लस का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि ऐपल ने अपने लाखों यूज़र्स को 30,000 रुपये देने की घोषणा की है। यानी कि अगर आप इन दोनों आईफोन में से किसी एक का इस्तेमाल करते हैं तो इस का फायदा आपको भी मिल सकता है।

Highlights  

290 करोड़ रुपये का मिलेगा मुआवजा

iPhone 7

दरअसल Apple अमेरिकी कोर्ट में दायर एक मुकदमे के निपटारे के लिए iPhone 7 यूजर्स को 35 मिलियन डॉलर यानी करीब 290 करोड़ रुपये मुआवजा देने के लिए तैयार हो गया है। ऐपल के इन आईफोन के ऑडियो आई दिक्कत की वजह से यूज़र्स ने इसकी शिकायत की। हालांकि कैलिफोर्निया स्थित टेक कंपनी ने गलत काम करने के सभी आरोपों से इनकार किया और वह समझौते पर सहमत हुई। अदालत ने ऐपल के खिलाफ या दूसरी पार्टी के पक्ष में फैसला नहीं सुनाया बल्कि पार्टियां कुछ मानदंडों के साथ $35 मिलियन के समझौते पर सहमत हुईं।

क्लेम करने के लिए ये होगी शर्त

iPhone 7

जो लोग अमेरिका के निवासी हैं और उनके पास 16 सितंबर, 2016 और 3 जनवरी, 2023 के बीच खरीदा हुआ Apple iPhone 7 या 7 Plus है तो वह इस क्लेम के हकदार हो सकते हैं। शर्त ये है कि उन्हें ये कीमत तभी मिलेगी जब उनके आईफोन में साउंड-स्पीकर, साउंड- के रूप में Apple के रिकॉर्ड में दिखाई देगी। फोन में अगर माइक्रोफोन, साउंड- रिसीवर, अपने आप रिस्टार्ट / शटडाउन, या पावर ऑन–डिवाइस अनरिस्पॉन्सिव की दिक्कत आती है तो वह यूज़र इस कीमत को क्लेम कर सकते हैं।

इतने पैसों का होगा भुगतान

iPhone 7

जिन लोगों ने ऑडियो समस्याओं के बारे में कंपनी के पास शिकायत दर्ज कराई है और रिपेयर या रिप्लेसमेंट के लिए ऐपल को भुगतान भी किया है, वे $349 (29,071 रुपये) तक के भुगतान के लिए पात्र होंगे। हालांकि, जिन लोगों ने Apple को समस्या की सूचना दी लेकिन रिपेयर या रिप्लेसमेंट के लिए भुगतान नहीं किया, उन्हें $125 यानि 10,412 रुपये तक मिल सकता है। जो सेटेलमेंट के लिए क्वालिफाई कर जाते हैं वह iPhone 7 यूज़र्स न्यूनतम $50 राशि पा सकते हैं। ध्यान रखने वाली बात ये है कि राशि के लिए दावा करने की आखिरी तारीख 3 जून है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article