India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

घर को स्मार्ट होम बनाने के लिए ये 5 बेहतरीन Gadgets

11:39 AM Nov 09, 2023 IST
Advertisement
यदि आप अपने घर को स्मार्ट बनाने के बारे में सोच रहे हैं, ये कुछ बेहतरीन गैजेट्स हैं जो आपके घर को स्मार्ट होम बना सकते हैं।

 

Smart Bulbs  आपको अपने फोन या वॉयस कमांड से अपने घर की रोशनी चालू और बंद करने और चमक समायोजित करने की अनुमति देते हैं। आप उन्हें दिन के समय के आधार पर स्वचालित रूप से चालू और बंद करने के लिए भी सेट कर सकते हैं।

 

Smart Thermostats आपको अपने घर के तापमान को अपने फोन या वॉयस कमांड से नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं। आप उन्हें अपने घर को ठंडा या गर्म करने के लिए निर्दिष्ट समय पर चालू और बंद करने के लिए भी सेट कर सकते हैं।

 

 

Smart Locks आपको अपने दरवाजे को अपने फोन या वॉयस कमांड से लॉक और अनलॉक करने की अनुमति देते हैं। आप अपने दरवाजे को दूर से लॉक और अनलॉक भी कर सकते हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि आपका घर हमेशा सुरक्षित है, भले ही आप कहीं और हों।

 

Smart Security Cameras आपको अपने घर के अंदर और बाहर होने वाली गतिविधियों को अपने फोन या कंप्यूटर से देखने की अनुमति देते हैं। आप उन्हें मोशन डिटेक्शन के लिए भी सेट कर सकते हैं, जिससे आपको अपने घर में किसी भी गतिविधि के बारे में तुरंत अलर्ट मिल जाएगा।

 

Smart Speakers आपको अपने घर में संगीत चलाने, मौसम की जांच करने, और समाचार सुनने सहित अपनी आवाज़ से अपने घर के उपकरणों को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं। साथ ही स्मार्ट उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए भी कह सकते हैं

 

 

Advertisement
Next Article