India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Galaxy Z fold खास एडिशन, S Pen सपोर्ट होने की संभावना

12:09 PM Sep 08, 2024 IST
Advertisement

Galaxy Z fold के स्लिमर एडिशन के बारे में पिछले कई महीनों से चर्चा हो रही है। घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, सैमसंग के बहुप्रतीक्षित गैलेक्सी Z फोल्ड स्पेशल एडिशन, जिसे पहले गैलेक्सी Z फोल्ड स्लिम या गैलेक्सी Z फोल्ड अल्ट्रा के नाम से जाना जाता था, में अब S पेन सपोर्ट शामिल होने की उम्मीद है

Image Source - Google 

Highlights :

• S पेन सपोर्ट
• शानदार 200 MP मुख्य कैमरा
• मल्टी-लेवल प्रेशर सेंसिंग

 

गैलेक्सी Galaxy Z fold स्पेशल एडिशन

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह नया विकास पहले की उन रिपोर्टों का खंडन करता है, जिनमें कहा गया था कि फोल्डेबल डिवाइस में सैमसंग का स्टाइलस नहीं होगा। हाल ही की रिपोर्टों के अनुसार, गैलेक्सी Z फोल्ड स्पेशल एडिशन वास्तव में S पेन सपोर्ट करेगा, हालाँकि GSM एरिना के अनुसार, पुष्टि के लिए आधिकारिक घोषणाओं का इंतज़ार है। अगर रिपोर्ट सही साबित होती है, तो S पेन सपोर्ट के साथ स्टाइलस के लिए समर्पित आंतरिक स्लॉट नहीं आएगा।

Image Source - Google 

मुख्य Selling Factor

अफवाहों के अनुसार, डिवाइस के मुख्य बिक्री कारकों में से एक इसका पतलापन है। सैमसंग के फोल्डेबल सेल फोन अन्य निर्माताओं की पेशकशों से बहुत पीछे थे। ऐसा ही एक उत्पाद HONOR Magic V3 है, जिसे अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में रिलीज़ किया जाने वाला है। दक्षिण कोरियाई दिग्गज के लिए भयंकर प्रतियोगी Xiaomi MIX Fold 4 होगा।

Image Source - Google 

स्टाइलस

स्मार्ट फोन दो तरह से स्टाइलस का समर्थन कर सकते हैं: निष्क्रिय और सक्रिय रूप से। जब उन्नत सुविधाएँ सक्षम होती हैं, तो निष्क्रिय समर्थन के कारण स्टाइलस और स्क्रीन के बीच कोई मध्यस्थ घटक नहीं होता है। निष्क्रिय स्टाइलस अनिवार्य रूप से मानव उंगली के स्पर्श की अधिक सटीक प्रतिकृतियाँ हैं। इस बीच, सक्रिय स्टाइलस का समर्थन करने वाले गैजेट में एक डिजिटाइज़र होता है जो शॉर्टकट और बहु-स्तरीय दबाव संवेदन के साथ भौतिक बटन जैसी अधिक परिष्कृत सुविधाएँ सक्षम करता है। इसके अतिरिक्त, एक सक्रिय स्टाइलस में निष्क्रिय स्टाइलस के विपरीत कार्यक्षमता बनाए रखने के लिए अपनी बैटरी होती है।

Image Source - Google 

उपयोगकर्ता S पेन का उपयोग उसी तरह कर पाएंगे जैसे यह Galaxy Z Fold6 के साथ काम करता है। Galaxy Z Fold Special Edition जैसे फोल्डेबल फोन की डिज़ाइन संबंधी बाधाओं के कारण डिवाइस की बैटरी लाइफ़ या फ़िज़िकल आयामों को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित किए बिना S पेन के लिए एक आंतरिक स्लॉट को एकीकृत करना चुनौतीपूर्ण हो जाता है। Galaxy Z Fold Special Edition में एक उल्लेखनीय 200 MP मुख्य कैमरा होने वाला है।

Image Source - Google 

डिवाइस की मोटाई 4.9 मिमी होगी, और जब इसे मोड़ा जाएगा, तो यह 10.6 मिमी मोटी होगी। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आंतरिक स्क्रीन 8 इंच की होगी, जबकि कवर डिस्प्ले 6.5 इंच की होगी, जो एक विशाल और इमर्सिव अनुभव प्रदान करेगी। Samsung जल्द ही अपने फोल्डेबल लाइनअप में इस रोमांचक नए जोड़ के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा कर सकता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

(Input from ANI)

Advertisement
Next Article