IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google भारत में बनाएगा Pixel स्मार्टफोन

06:27 PM Feb 22, 2024 IST
Advertisement

Google Pixel Smartphone: Google के मेड इन इंडिया Pixel स्मार्टफोन जल्द ही मार्केट में आने वाले हैं। गुरुवार को ये जानकारी अल्फाबेट इंक ने सप्लायर्स को दी है। कंपनी इस साल 10 मिलियन से अधिक पिक्सेल फोन भेजने की अपनी योजना बना रही है। जिसके तहत Google जल्द से जल्द अगली तिमाही तक भारत में Google पिक्सेल स्मार्टफोन बनाना शुरू कर देगी। इससे पहले एपल iPhone 13, iPhone 14 और iPhone 15 का निर्माण भारत में शुरू कर चुकी है। आइए गूगल की इस योजना के बारे में जानते हैं।

मेड इन इंडिया होगा Pixel Phone

Google ने बताया कि कंपनी भारत में स्मार्टफोन का निर्माण शुरू करेगा और इसका Pixel 8 2024 में उपलब्ध होगा। रिपोर्ट में बताया गया कि इस कदम से Google को चीन से दूर अपनी सप्लाई चेन में विविधता लाने में भी मदद मिलेगी।जानकारी यह भी सामने आई है कि आने वाले हफ्तों में गूगल अपने Pixel 8 Pro स्मार्टफोन का प्रोडक्शन लाइन तैयार करेगी और अप्रैल-जून में फोन का प्रोडक्शन करेगी। हालांकि कंपनी ने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी नहीं बताया गया कि Google भारत में कितने फोन बनाने की योजना कर रहा है। ये फोन देश में बिक्री के लिए कब आएंगे।

Google Pixel 8 Pro स्पेसिफिकेशन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article