India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google Pixel के लिए Android 15, अक्टूबर में आएगा Update

02:59 PM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

Google Pixel स्मार्टफ़ोन के लिए कंपनी के अगले प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट Android 15 को रिलीज़ करने की योजना बना रहा है। यह जानकारी इस तथ्य के बावजूद जारी की गई है कि, जैसा कि GSM Arena रिपोर्ट करता है, Android 15 के लिए स्रोत कोड अगले सप्ताह कभी भी उपलब्ध कराया जाएगा। कुछ हफ़्ते पहले ही, Pixel 9 परिवार को Android 14 प्रीइंस्टॉल्ड के साथ रिलीज़ किया गया था।

Highlights:

 

Pixel रिलीज़:

जबकि पारंपरिक रूप से सोर्स कोड की रिलीज़ Pixels के लिए अपडेट के रोलआउट के साथ ही होती थी, Google ने हाल ही में इस पैटर्न से विचलन किया है। इसके बजाय, GSM Arena के अनुसार, कंपनी Pixel Drops के लिए मार्केटिंग को अंतिम रूप देने, गहन परीक्षण करने और अंतिम समय में आने वाली किसी भी समस्या को हल करने के लिए अतिरिक्त समय का उपयोग कर रही है। GSM Arena की रिपोर्ट बताती है कि Pixels के लिए Android 15 अपडेट अक्टूबर के मध्य तक विलंबित रहेगा।

रिलीज़ शेड्यूल में बदलाव

इस देरी का उद्देश्य नए सॉफ़्टवेयर के लिए अधिक स्थिरता और प्रदर्शन सुधार सुनिश्चित करना है। पिछले साल के Pixel अपडेट में भी इसी तरह की देरी का सामना करना पड़ा था, जिसे अतिरिक्त तैयारी के समय की आवश्यकता के कारण माना गया था। Google का दृष्टिकोण अधिक सावधानी से प्रबंधित रिलीज़ शेड्यूल की ओर बदलाव को दर्शाता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध कराने से पहले अपडेट को बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त समय मिल सके। इस विस्तारित समय-सीमा के साथ, कंपनी Android 15 का अधिक स्थिर और परिष्कृत संस्करण देने की उम्मीद करती है।

Pixel 9 लॉन्च के कारण रिलीज़ में देरी

आमतौर पर, Pixel डिवाइस के लिए सभी प्रमुख Android अपडेट सोर्स कोड के साथ जारी किए जाते हैं। हालाँकि, इस साल, Pixel 9 लॉन्च के कारण रिलीज़ में देरी हुई है। यह अपडेट Pixel 6 से लेकर हाल ही में लॉन्च हुए Pixel 9 तक सभी Pixel डिवाइस के लिए रोल आउट किया जाएगा। चूंकि Pixel उपयोगकर्ता बेसब्री से अपडेट का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए वे Android 15 द्वारा वादा किए गए संवर्द्धन और नई सुविधाओं की उम्मीद कर सकते हैं। Google अक्टूबर में Pixel के लिए Android 15 अपडेट जारी करेगा। Google Pixel के लिए Android 15, अक्टूबर में आएगा अपडेट।

Android 15 रोल आउट करने की योजना

हालांकि, टेक दिग्गज ने पहले तो आउटलेट को कोई जवाब नहीं दिया। बाद में, कंपनी ने एंड्रॉइड बीटा एग्जिट अपडेट के लिए रिलीज़ नोट्स को अपडेट करते हुए कहा कि एंड्रॉइड 15 अपडेट का इंतज़ार कर रहे यूज़र्स को "अक्टूबर में एंड्रॉइड 15 उपलब्ध होने तक OTA (ओवर-द-एयर) को अनदेखा करना चाहिए।"  Google कथित तौर पर अगले महीने अपने Pixel फ़ोन के लिए Android 15 रोल आउट करने की योजना बना रहा है। Android Authority की एक रिपोर्ट के  अनुसार,  कंपनी तब तक सॉफ़्टवेयर पर काम कर रही है ताकि इसे और अधिक स्थिर बनाया जा सके।

 

 

(Input from ANI)

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article