India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Apple AirPods में आ रही है साउंड की परेशानी तो फॉलो करें ये टिप्स

02:42 PM Mar 14, 2024 IST
Advertisement

Apple AirPods Tips: एपल एयरपॉ़ड्स एक पॉपुलर ट्रू वायरलेस ईयरबड है। एपल एयरपोड्स को लेकर कई बार साउंड की परेशानी देखने को मिलती है। अगर आप भी म्यूजिक सुनने के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं। तो आपने भी साउण्ड से जुड़ी परेशानी का सामना जरूर किया होगा। आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हे फॉलो कर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

AirPods के लेटेस्ट फर्मवेयर का करें इस्तेमाल

एपल अपने डिवाइस के लिए लगातार फर्मवेयर को अपडेट करता रहता है। अगर आपके एयरपोड को लेकर साउंड की परेशानी आ रही है तो चेक करें कि डिवाइस लेटेस्ट फर्मवेयर पर ही रन कर रहा हो।

एयरपोड को कनेक्ट करने के साथ सेटिंग ऐप के जरिए यह चेक किया जा सकता है। कई बार फर्मवेयर अपडेट के साथ ऑडियो प्रोसेसिंग और कनेक्टिविटी
सुधार पेश किए जाते हैं।

ईयरटिप का रखें ध्यान

AirPods Pro यूजर्स अलग-अलग ईयर टिप्स के साथ डिवाइस को इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप एक सही ईयरटिप इस्तेमाल करते हैं तो ईयर कैनल के लिए अच्छी सील बनाई जा सकती है। साउंड को लेकर आने वाले परेशानी को बहुत हद तक इस ट्रिक से ठीक किया जा सकता है।

AirPods की सेटिंग को बदलें

डिवाइस में साउंड को लेकर परेशानी आ रही है तो ऑडियो आउटपुट को कस्टमाइज किया जा सकता है। Settings > Bluetooth > AirPods पर क्लिक कर equaliser settings को चेक कर सकते हैं। इन सेटिंग को एडजस्ट कर ऑडियो आउटपुट को फाइन ट्यून किया जा सकता है।

AirPods की नियमित करें सफाई

एयरपोड्स को लेकर साउंड की परेशानी आ रही है तो गंदगी एक वजह हो सकती है। डिवाइस की साउंड क्वालिटी अच्छी रहे इसके लिए डिवाइस की सफाई मायने रखती है। खास कर स्पीकर ग्रिल्स और माइक्रोफोन पोर्टस की सफाई पर ध्यान देना जरूरी है। एक मुलायम कपड़े की मदद से एयरपोड्स को क्लीन कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article