India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

iPhone 16: अब iPhone 16 सीरीज में वायरलेस सॉफ्टवेयर रिस्टोरेशन की मिलेगी सुविधा

09:25 AM Sep 19, 2024 IST
Advertisement

 iPhone 16: Apple अपनी आगामी iPhone 16 सीरीज में वायरलेस रिस्टोरेशन सुविधा की शुरुआत करके उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तैयार है।

iPhone 16 सीरीज में नई सुविधा

जैसा कि GSM Arena द्वारा रिपोर्ट किया गया है, यह नई क्षमता उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस को वायरलेस तरीके से रिस्टोर करने की अनुमति देगी, जिससे बूट लूप या ब्रिकिंग जैसी फ़र्मवेयर समस्याओं का सामना करने पर PC या Mac से भौतिक कनेक्शन की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी।

iOS 18 या iPadOS 18 को मिलेगी सुविधा

रिकवरीओएस नामक सिस्टम द्वारा सक्षम यह सुविधा iPhone 16 मॉडल को iOS 18 या iPadOS 18 चलाने वाले किसी अन्य iPhone या iPad से रिस्टोर करने की अनुमति देगी। यह Apple के लिए एक महत्वपूर्ण प्रगति है, क्योंकि रिकवरीओएस पहले Apple Watch और Apple TV जैसे डिवाइस पर उपलब्ध था, और कंपनी के सबसे लोकप्रिय डिवाइस में से एक iPhone पर इसका आगमन उपयोगकर्ता सुविधा को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

वायरलेस तरीके से स्थानांतरित करेगा

GSM Arena के अनुसार, वायरलेस रिस्टोरेशन का उपयोग करने के लिए, iPhone 16 उपयोगकर्ताओं को बस अपने प्रभावित डिवाइस को किसी अन्य संगत iPhone या iPad के ऊपर रखना होगा जो Wi-Fi और ब्लूटूथ से जुड़ा हो। दूसरा डिवाइस iOS का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करेगा और इसे खराब iPhone में वायरलेस तरीके से स्थानांतरित करेगा।

iPhone और iPad मॉडल तक बढ़ाई जाएगी

iPhone 16 सीरीज़ कथित तौर पर एक समर्पित रिकवरी पार्टीशन से लैस है जो इस प्रक्रिया को प्रबंधित करता है, भले ही मुख्य iOS पार्टीशन बूट करने में विफल हो। जबकि यह नवाचार रिकवरी प्रक्रिया को सरल बनाने का वादा करता है, यह स्पष्ट नहीं है कि रिकवरीओएस के लिए अतिरिक्त हार्डवेयर क्षमताओं की आवश्यकता होगी या यह कार्यक्षमता पुराने iPhone और iPad मॉडल तक बढ़ाई जाएगी।

जैसा कि Apple नवाचार करना जारी रखता है, iPhone 16 के लिए वायरलेस बहाली की शुरूआत एक गेम-चेंजर हो सकती है, जो उपयोगकर्ताओं को पारंपरिक तरीकों की परेशानी के बिना सॉफ़्टवेयर समस्याओं को हल करने का एक सहज और कुशल तरीका प्रदान करती है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article