India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

iPhone 16 के आते ही गिर गई इन 3 आईफोन की कीमत, जानें रेट

09:29 AM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

Iphone Price: कुछ लोग iPhone को पसंद तो करते हैं, लेकिन नए आईफोन के बजाए पुराने आईफोन के सस्ते होने का इसका इंतजार करते हैं। कंपनी हर साल नए लॉन्च के बाद पुराने मॉडल को सस्ता कर देती है. आइए जानें इस बार कौन सा मॉडल सस्ता हुआ...

पुराने मॉडल के गिरे रेट

iPhone 16 Series ग्लोबली लॉन्च हो चुकी है। सीरीज में चार मॉडल आए हैं। AI की खूबियों से लैस सीरीज की शुरुआती कीमत 79900 रुपये है। नई सीरीज के लॉन्च के साथ ही एपल ने पुराने आईफोन 15 और आईफोन 14 समेत कई मॉडल्स की कीमतों में भारी कटौती है। जिसके बाद इनकी नई कीमतें काफी कम हो गई हैं।

iPhone 15 पर ऑफर

स्टैंडर्ड iPhone 15 को अब ग्राहक 69,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर घर ला सकते हैं। बता दें कि पहले इसकी कीमत 79,900 रुपये थी। वहीं आईफोन 15 प्लस को अब सस्ता करने के बाद 79,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। पहले इसकी कीमत 89,900 रुपये रखी गई थी।

iPhone 14 सीरीज़ पर घटी कीमत

दूसरी तरफ iPhone 14 सीरीज़ की बात करें तो नए iPhone आने के बाद iPhone 14 और iPhone 14 Plus की कीमत में भी गिरावट देखी गई है। Apple iPhone 14 अब 59,900 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत में 10,000 रुपये की कटौती की गई है। वहीं iPhone 14 Plus को अब ग्राहक 69,900 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर खास ऑफर

नई कीमत भारत में सभी ऑथराइज़ Apple रिसेलर पर उपलब्ध हैं, जिनमें ऐपल स्टोर online, ऐपल स्टोर लोकेशन और पार्टनर रिटेल शामिल हैं। हालांकि हो सकता है कि आने वाले दिनों में iPhone के इन मॉडल को इससे भी ज्यादा सस्ते में खरीदने का मौका मिल जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि फेस्टिवल के मौके पर अलग-अलग ई-कॉमर्स वेबसाइट पर खास ऑफर और सेल का आयोजन किया जाता है।

यहां पर कई तरह बैंक ऑफर और डिस्काउंट डील से फोन को सस्ते में खरीदा जा सकता है। इसलिए उम्मीद है कि फेस्टीव सीजन ऑफर में इन आईफोन को इससे भी कम दाम पर घर लाया जा सके।

बता दें कि नए iPhone लॉन्च के बाद ऐपल पोर्टफोलियो से दो सबसे मेन मॉडल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा एक और स्मार्टफोन जिसे हटा दिया गया है, वह iPhone 13 है। कंपनी ने इसे 2021 में लॉन्च किया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article