India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जल्द आ रहा है Apple का नया iOS 18, इन iPhone को मिलेगा अपडेट

09:14 AM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

iphone Update: अगर आप आईफोन यूज़र हैं और नए अपडेट का इंतजार कर रहे हैं कि तो लिस्ट देख लीजिए कि आपका iPhone है कि नहीं। नए iOS के साथ कई खास फीचर्स भी मिलेंगे।

iPhone को मिलेगा अपडेट

Apple इंटेलिजेंस के साथ iOS 18 अपडेट 16 सितंबर को रिलीज किया जाएगा। इसमें तमाम अपग्रेड और AI फीचर्स मिलेंगे। iPhone 16 सीरीज के लिए सबसे पहले अपडेट को रोलाउट किया जाएगा। इसके बाद दूसरे iPhone को Apple का नया अपडेट मिलेगा। इसमें न्यू OS कस्टमाइजेशन AI पावर और एपल इंटेलिजेंस सपोर्ट के साथ नई होम स्क्रीन लॉक स्क्रीन और कंट्रोल सेंटर को कस्टमाइज करने का ऑप्शन मिलेगा।

iOS 18 को भी सपोर्ट करेगा

अब सवाल ये है कि आखिर ये नया OS किन आईफोन को मिलेगा। बता दें कि नया ऑपरेटिंग सिस्टम लिमिटेड iPhone मॉडल को ही मिलेगा। आइए जानते हैं लिस्ट में आपका फोन है कि नहीं। अगर आपका iPhone लेटेस्ट iOS 17 के साथ कंपैटिबल है, तो ऐसा माना जा सकता है कि वह iOS 18 को भी सपोर्ट करेगा।

इन मॉडल को मिलेगा iOS 18….

iPhone SE (2nd जनरेशन या बाद का)

आईफोन XR,

आईफोन XS,

आईफोन 11 सीरीज,

आईफोन 12 सीरीज,

आईफोन 13 सीरीज,

आईफोन 14 सीरीज,

आईफोन 15 सीरीज,

आईफोन 16 सीरीज.

क्या iOS 18 अपडेट के साथ AI भी मिलेगा?

अगर आप ये सोच रहे हैं कि ऊपर दिए गए सभी मॉडल को iOS 18 के साथ ऐपल AI भी मिलेगा तो आप गलत हैं। apple इंटेलिजेंस सिर्फ iPhone 16 सीरीज़ के साथ-साथ iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के साथ काम करेगा.

apple ने इस बार अपने iPhone 16 सीरीज़ में लेटेस्ट और दमदार A18 चिपसेट दिया है। फोन में यूज़र्स को डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, और इसमें 12 मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड लेंस के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article