India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BLDC टेक्नोलॉजी के साथ Kuhl स्मार्ट फैंन सीरीज हुई लॉन्च

04:26 PM Mar 11, 2024 IST
Advertisement

Kuhl Smartfan Series: गर्मी का सीजन आने वाला है, कुछ दिनों बाद मार्केट में समार्टफैन की डिमांड बढ़ जाएगी। इसी बीच Kuhl की नई स्मार्ट फैंस सीरीज को लॉन्च कर दिया गया है। ये फैंस BLDC टेक्नोलॉजी पर काम करेंगे। इनका डिजाइन बेहद स्टाइलिश है। कंपनी का कहना है कि Kuhl फैंस 65 फीसद बिजली की बचत कर सकते हैं। Kuhl बीएलडीसी टेक्नोलॉजी पर बेस्ड नेक्स - जेन का डेजर्ट कूलर फैन लॉन्च किया है। आइए इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Kuhl का कूलर जैसा फैन

जमीन के सहारे खड़ा रहने वाला ये डेजर्ट कूलर कम फैन अल्ट्रासोनिक टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें पानी की धुंध बनाकर हवा में बिखेर देता है, जिससे कमरे का तापमान 5 डिग्री सेल्यिसस तक कम हो जाता है। वाइब्रेशन और कंपन के फीचर के साथ इसमें 12 घंटे तक चलने वाला इंटरनल वॉटर टैंक भी फिट है। इसकी लॉन्चिंग प्राइस सिर्फ 8990 रुपये रखी गई है।

100 फीसदी मेड इन इंडिया फैन

कूल ने भारत के पहले 100 फीसदी मेड इन इंडिया बीएलडीसी वॉल और पेडेस्टल रेंज के फैंस लॉन्च किए हैं। ये नए वॉल और पेडेस्टल फैंस बिजली की 65 फीसदी बचत ऑफर करते हैं और कम शोर के साथ चलते हैं। यह ड्यूल कंट्रोल ऑप्शन, टचस्क्रीन और रिमोट से चलते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्विंग कंट्रोल दी गई है। इससे पंखे को आसानी से स्विच ऑन या स्विच ऑफ किया जा सकता है। एक बटन से पंखे को चारों दिशाओं में घुमाया जा सका है। कूल इंस्पिरा फैंस को लॉन्च ऑफर में 3999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

Kuhl गैलेक्सीज सीरीज

Kuhl ने गैलेक्सीज सीरीज लॉन्च की है। यह बड़े कमरों में पंखे की जरूरत को पूरा करते हैं। इस सीरीज के पंखे 55 इंच से 68 इंच में आते हैं। साथ ही 100RPM पर चलते हैं। इसमें 280 CMP की रफ्तार से पूरे कमरे में हवा बिखेरते हैं। स्मार्ट टेक्नोलॉजी से लैस ये फैन OTT इनेब्ल्ड हैं। पंखों को मोबाइल फोन से या अमेजन एलेक्सा या गूगल होम डिवाइसेज से कनेक्ट किया जा सकेगा। इन पंखों में नीचे लाइट लगी होती है। यह तरह-तरह के कलर ऑप्शन में आते हैं। प्रीमियम कूल गैलेक्सीज की रेंज 13,990 रुपये से शुरू होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article