India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत में 10 हजार के अंदर मिलने वाले टॉप 5 Smart TV, फेस्टिवल सेल में बंपर ऑफर

07:05 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

Smart TV : भारत में लोग Smart phone के साथ साथ Smart TV के भी बहुत शौकीन है। परन्तु इसके दाम महंगे होने से बहुत सारे लोग इसे खरीद भी नहीं पाते। परन्तु अब 10,000 रुपये से कम में कई ऐसे Smart TV मिल रहे है जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं। अगर आप इस फेस्टिवल सेल में सस्ते में एक अच्छा स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह बेहतर मौका हो सकता है

Highlights

कम कीमत में बेस्ट ब्रांड के कई टीवी

मोबाइल से लेकर वॉच तक स्मार्ट हो रहीं हैं और टीवी भी ऐसा ही अप्लायंस है। स्मार्ट टीवी की हाईटेक और बढ़िया रेंज अब मार्केट में मिल जाती है। मगर अक्सर लोग इनकी कीमत को लेकर परेशान होते हैं और ऐसे टीवी खरीदने से बचते हैं। जबकि अब बाजार में ₹10,000 से कम कीमत में भी नामी ब्रांड के कई टीवी मिल जाते हैं। भारत में आजकल फेस्टिवल सीज़न की खूब चर्चा हो रही है क्योंकि बहुत सारे त्योहार आने वाले हैं। ऐसे मौके पर फ्लिपकार्ट और Amazon जैसी कई कंपनियां अपने-अपने प्लेटफॉर्म्स पर फेस्टिवल सेल का आयोजन करती है।

10 हजार रुपये से कम के स्मार्ट टीवी

इस सेल में बहुत सारे प्रॉडक्ट्स पर शानदार डिस्काउंट दिया जाता है। इस बार फ्लिपकार्ट और अमेज़न दोनों ही प्लेटफॉर्म पर फेस्टिवल सेल की शुरुआत 27 सितंबर से होने वाली है। अगर आप फ्लिपकार्ट प्लस या Amazon Prime के मेंबर हैं, तो आपके लिए सेल एक दिन पहले यानी 26 सितंबर से ही शुरू हो जाएगी।

5 सबसे अच्छे स्मार्ट टीवी

इस सेल के दौरान अगर आप एक स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं और आपका बजट सिर्फ 10,000 रुपये या उससे भी कम है तो आइए हम आपको एक फ्लिपकार्ट पर मिलने वाले 5 सबसे अच्छे स्मार्ट टीवी के बारे में बताते हैं, जिनकी कीमत आपके बजट में बिल्कुल फिट बैठेगी। इन टीवी को आप सेल का फायदा उठाकर और भी सस्ते दाम में खरीद पाएंगे।

1. VW Frameless Series HD Ready Android Smart LED TV

बेहद कम दम में मिलने वाला VW 80 सेमी (32 इंच) फ्रेमलेस सीरीज एचडी रेडी एंड्रॉइड स्मार्ट एलईडी टीवी 1366x768 रेजोल्यूशन में आता है। इसमें 60 hertz का रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल मिल जाता है। इसकी विजुअल क्वालिटी भी परफेक्ट मिल जाती है। 20 वॉट का साउंड आउटपुट, पावरफुल स्टीरियो आउटपुट, पावर ऑडियो, म्यूजिक इक्वलाइजर से इस टीवी की साउंड क्वालिटी भी बेहतर हो जाती है।

2. Kodak 32HDX7XPRO Android TV

Kodak का यह मॉडल 32 इंच का HD-Ready डिस्प्ले और Android ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. इसकी कीमत लगभग 9,499 रुपये है. इसमें आपको YouTube, Netflix, और अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं का सपोर्ट मिलता है. इसके अलावा, इसमें HDMI और USB पोर्ट्स भी हैं, जिससे आप इसे आसानी से अन्य डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं।

3. Westinghouse  HD Ready LED TV

2 HDMI और 2 USB पोर्ट वाले इस टीवी में कनेक्टिविटी की चिंता छोड़ दीजिए। ब्लू-रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल भी इसमें कनेक्ट किए जा सकते हैं। इस टीवी में क्रिस्टल क्लियर ऑडियो के लिए 20 वॉट साउंड आउटपुट और दमदार स्पीकर भी मिलते हैं। इस टीवी में टिकाऊ A ग्रेड DLED पैनल है। इसकी अल्ट्रा ब्राइट स्क्रीन बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी ऑफर करती है। इस टीवी पर 1 साल की वारंटी भी दी जाती है।

4. Infinix Y1 Plus Smart TV

Infinix का यह 32 इंच का स्मार्ट टीवी भी एक अच्छा विकल्प है. इसकी कीमत लगभग 9,499 रुपये है. यह टीवी LED स्क्रीन और स्मार्ट टीवी फीचर्स के साथ आता है. इसमें आपको Android ऑपरेटिंग सिस्टम, HDMI और USB पोर्ट्स मिलते हैं, जिससे आप इसे आसानी से अन्य डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं।

4. Blaupunkt CyberSound HD Android TV (32CSA7101)

Blaupunkt का यह मॉडल 32 इंच का HD-Ready डिस्प्ले और Android ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. इसकी कीमत लगभग 9,999 रुपये है. इसमें आपको शानदार साउंड क्वालिटी और स्मार्ट टीवी फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, इसमें HDMI और USB पोर्ट्स भी हैं।

5. Acer Advanced N series HD LED TV

1366 x 768 रेजोल्यूशन और 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल वाला एसर 32 इंच एचडी एलईडी टीवी बेस्ट माना जा सकता है। बढ़िया विजुअल के साथ इस टीवी में 3 HDMI और 2 USB पोर्ट भी दिए गए हैं, इससे कनेक्टिविटी में आपको कोई दिक्कत नहीं होती है। 24 वॉट के साउंड आउटपुट के साथ फ्रेमलेस डिजाइन वाले इस टीवी में वर्चुअल सराउंड साउंड भी इसमें मिल जाती है।

इन सभी टीवी मॉडल्स में आपको बेहतरीन पिक्चर और साउंड क्वालिटी के साथ-साथ स्मार्ट टीवी फीचर्स भी मिलते हैं। अगर आपका बजट 10,000 रुपये से कम हैं तो आप फ्लिपकार्ट या अमेज़न पर आने वाली फेस्टिवल सेल का फायदा उठाकर इन स्मार्ट टीवी में से किसी को भी और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article